Saturday 27 June 2020

खुशखबरी: राजस्थान में सात महीनों में होगी 14 भर्ती परीक्षाएं, इस दिन होगी पटवारी परीक्षा



इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में शिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर आई है। अच्छी खबर ये है कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 14 भर्तियों का कैलेंडर जारी कर दिया। इन भर्तियों के माध्यम से शिक्षित बेरोजगार सरकारी नौकरी पाने का अपना सपना पूरा कर सकेंगे।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार, ये परीक्षाएं 19 सितंबर 2020 से 21 मार्च 2021 तक के बीच में होंगी। 19 सितम्बर को लाइब्रेरियन भर्ती के साथ ही ये परीक्षाएं शुरू होंगी। जबकि 21 मार्च को स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा होगी। जबकि पटवारी भर्ती परीक्षा अगले साल 28 फरवरी को होगी। अन्य भर्तियों का विवरण बोर्ड की विज्ञप्ति में देखें। 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार, फार्मासिस्ट भर्ती परीखा 4 अक्टूबर, अन्वेषक भर्ती परीक्षा 10 अक्टूबर, कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती परीक्षा 11 अक्टूबर को होगी। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडान के कारण कई भर्ती परीक्षाएं अटक गई थी। राजस्थान में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इन परीक्षाओं का आयोजन करवाना किसी चुनौती से कम नहीं होगा।