Wednesday 24 June 2020

10 पाकिस्तानी क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, अफरीदी ने देशवासियों से की यह अपील



पिछले कुछ सप्ताह में पाकिस्तान क्रिकेट में कोविड-19 के मामले काफी बढ़े हैं। क्रिकेट से जुड़े लोगों में ही तौफीक उमर पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। हालांकि अब वह पूरी तरह रिकवर कर चुके हैं। पूर्व ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी भी कोरोना पॉजिटिव हैं और फिलहाल आइसोलेशन में हैं। मौजूदा पाकिस्तान क्रिकेट टीम से भी कई खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने देशवासियों से इस वायरस को लेकर एक खास अपील की है।
मंगलवार को जारी अपडेट के मुताबिक पाकिस्तान के सात और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनमें मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज जैसे सीनियर शामिल हैं। बाकी पांच खिलाड़ी काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनेन, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान और इमरान खान हैं। वहीं, सोमवार को शादाब खान, हैदर अली और हारिस राऊफ पॉजिटिव पाए गए थे। इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम को तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलना है। इसके लिए टीम को 28 जून को ब्रिटेन रवाना होना है।
Prayers for quick recovery of Fakhar, Imran Khan, Kashif, Hafeez, Hasnain, Rizwan and Wahab and Malang. Please take good care. Appeal to all Pakistanis, please take the virus seriously!
1,158 people are talking about this

अब खुद कोरोना की चपेट में आए शाहिद अफरीदी ने सभी क्रिकेटरों के जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि इस वायरस को गंभीरता से लें। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, फखर जमां, इमरान खान, काशिफ, हफीज, हसनेन, रिजवान, वहाब और मलंग के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। कृपया अपना ध्यान रखें। सभी पाकिस्तानियों से इसे गंभीरता से लेने का अनुरोध करता हूं।

आप को बता दें कि इंग्लैंड के दौरे से पहले जो क्रिकेटर पॉजिटिव पाए गए हैं उनके भविष्य को लेकर पीसीबी सीईओ वसीम खान ने कहा, ''जो क्रिकेटर पॉजिटिव पाए गए, उनके साथ सख्ती से पेश आने की जरूरत है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या खिलाड़ी सेल्फ आइसोलेशन कर रहे हैं। यदि वे ऐसा नहीं कर रहे तो वे इंग्लैंड नहीं जा सकेंगे।''