Friday 26 June 2020

आज शुक्रवार को कर लें ये 10 काम, जमकर बरसेगा धन, मां लक्ष्मी सदैव रहेंगी प्रसन्न


Maa Laksmi Pooja Vidhi: शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित रहता है। आज के दिन मां लक्ष्मी की आराधना करने से घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होती। घर में समृद्धि आती है, साथ ही भक्त की तरक्की के मार्ग प्रशस्त होते हैं। आज के दिन ज्योतिषीय उपायों से किस्मत बदली जा सकती है। मान्यता है कि मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और दोगुना लाभ मिल सकता है। आइये आपको बताते हैं आज किन चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए और वो 10 उपाय जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं...
1. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन देवी मां को लाल पुष्प चढ़ाने से घर में धन-धान्य की वृद्धि होती है।
2. शुक्रवार के दिन घर से बाहर निकलते समय एक चम्मच दही खाकर जाएं। इससे आपका पूरा दिन अच्छा जाएगा। साथ ही आपको कार्य में सफलता मिलेगी।
3. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों में पांच पीली कौड़ियां चढ़ानी चाहिए। पूजन के बाद कौड़ियों को लाल रेशमी कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या अलमारी में रख देना चाहिए। इससे धन की वृद्धि होगी।
4. मुसीबतों से बचने के लिए आज के दिन काली चीटियों को चीनी या आटा खिलाना भी अच्छा रहता है। इससे परेशानियां दूर होती हैं।
5. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन श्री सूक्त का पाठ करना अच्छा माना जाता है। इससे व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।
6. शुक्रवार के दिन देवी मां की आराधना करते समय सफेद या लाल रंग के कपड़े पहनना अच्छा होता है। इससे पूजा का दोगुना फल मिलता है।
7. संतान प्राप्ति में आ रही मुश्किलों को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन देवी मां के गजलक्ष्मी स्वरूप की उपासना करना अच्छा होता है। इससे देवी आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगी।
8. सौभाग्य की प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन वीरलक्ष्मी माता की पूजा करना अच्छा होता है।
9. आज के दिन देवी मां को खीर का भोग लगाने से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूरी होंगी। देवी मां की कृपा से आपके धनवान बनने की भी संभावना रहेगी।
10. अगर पति-पत्नी में नहीं बनती है, तो उन्हें आज के दिन अपने बेडरूम में सफेद रंग के पक्षियों की फोटो लगानी चाहिए। ध्यान रहे कि ये पक्षी जोड़े में हो। इससे संबंध बेहतर होंगे।