Tuesday, 12 May 2020

वुहान में लौटा कोरोना, इतने नए मामले आए सामने, चीनी पर दोबारा मंडराया संकट

कोरोना वायरस महामारी की जन्मस्थली बनकर उभरे चीनी शहर वुहान में अब सभी नागरिकों की जांच की जाएगी। हाल में ही वुहान के एक आवासीय परिसर में कोरोना के 6 नए मामले पाए गए हैं। चीनी सरकार अब यहां सभी नागरिकों में संक्रमण की जांच करने की तैयारी कर रही है।
30 दिनों बाद मिले 6 नए मामले 
वुहान शहर में 30 दिन से ज्यादा समय के बाद संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए हैं। सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक स्थानीय अधिकारी को खराब प्रबंधन के सिलसिले में बर्खास्त कर दिया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के ये सभी मामले सनमिन आवासीय समुदाय में पाए गए हैं। 
एक अधिकारी को किया गया बर्खास्त 
शिन्हुआ ने अपनी एक खबर में बताया कि सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के चांगक्विंग स्ट्रीट कार्यसमिति के सचिव झांग यूजिन को वुहान के सनमिन आवासीय समुदाय में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद पद से हटा दिया गया है। झांग को आवासीय परिसर का सही प्रकार से प्रबंधन नहीं कर पाने की वजह से पद से हटाया गया है। इस स्थान में पहले संक्रमण के 20 मामले सामने आए थे। 

चीन में कुल मामलों की संख्या 82,918 हुई 
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार रविवार को देश में संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से सात मामले विदेश से आए लोगों से जुड़े हैं। इसी के साथ देश में संक्रमण के मामले बढ़ कर 82,918 हो गए हैं। 
हाइलाइट्स
  • वुहान में हर नागरिक की होगी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच, चीनी प्रशासन कर रहा तैयारी
  • वुहान के हर जिले से विस्तृत परीक्षण योजना प्रस्तुत करने के लिए कहा गया
  • शहर में 30 दिनों बाद मिले संक्रमण के 6 नए मामले, एक अधिकारी बर्खास्त
  • चीन में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 82,918 हुई