Saturday 23 May 2020

बड़ी मुश्किल से जीजा पैसे जुटाकर कर रहा था साली की शादी, लेकिन जैसे ही रसगुल्ला खिलाने के लिए दुल्हे का मुंह खुलवाया तो सामने आई ऐसी सच्चाई की बिना दुल्हन के लौटना पड़ा बारात को.

एक बड़ा झूठ धनबाद जिले की रहने वाली एक दुल्हन को भी बोला गया था. उसे बताया गया था कि दूल्हा कोई भी नशा नहीं करता है. लेकिन जब शादी वाले दिन दूल्हा नशे में टल्ली दिखाई दिया तो दुल्हन को इतना गुस्सा आया कि उसने भरी शादी में सबके सामने एक हैरतअंगेज काम कर दिया. आइये विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…
दरअसल कुछ दिनों पहले आईएन चंद्रो नीचे धौड़ा की लक्ष्मी के साथ केंदुआ काठगोला मैदान निवासी जीतेंद्र भूईयां के बेटे रोहित की शादी तय हुई थी. शादी के पहले दुल्हन पक्ष को बताया गया था कि दूल्हा किसी भी प्रकार का कोई नशा नहीं करता हैं. शुक्रवार को दूल्हा केंदुआ काठगोला मैदान से कुसुंडा न्यू मैरिन आईएन चंद्रो नीचे धौड़ा में बड़ी धूमधाम से बरात लेकर पहुंचा. इस बरात में करीब 70 से 80 लोग शामिल थे.
इधर दुल्हन पक्ष इस शादी को लेकर काफी उत्साहित था. मंडप और घर को बड़े प्यार से सजाया गया था. दुल्हन भी अपनी शादी को लेकर काफी खुश थी. हलाकि जल्द ही उसकी ख़ुशी गायब हो गई. कारण था दुल्हे का नशे में फुल टल्ली होना. वो शादी के स्टेज पर भी लड़खड़ाते ही पहुंचा.
इसके बाद जब मुंह से रुमाल छिनने की रस्म हुई तो दुल्हे के पास से व्हाइटनर (नशे का सामान) मिला. उस दौरान तो फिर भी बात टल गई लेकिन जब दुल्हे को रसगुल्ला खिलाया गया तो उसने नशे में होने का सबूत दे दिया. शक होने पर दुल्हन के परिजनों ने दबाव बनाया तो दुल्हे ने कबूला कि वो पिछले चार साल से नशा कर रहा हैं.
दुल्हन को बेहद गुस्सा आया और उसने सभी मेहमानों के सामने ही दुल्हे से शादी करने से इंकार कर दिया. लड़की वालो ने बाद में पुलिस थाने में दुल्हे वालो के खिलाफ पुटकी थाने में शिकायत दर्ज करवाई. लड़की पक्ष शादी में हुए खर्चा कि मांग करने लगे. इस पर जब दुल्हे का बाप खर्चे के पैसे देने को तैयार हुआ तो शिकायत वापस लेकर समझौता कर लिया गया.