Wednesday 27 May 2020

अचानक सिरदर्द से तड़पने लगी बच्ची, जब बालों पर पड़ी नजर तो डर गई मम्मी

अमेरिका के फ्लोरिडा में 5 साल की मासूम के साथ अचनक ऐसा हुआ कि कोई भी सुनकर हैरान रह जाएगा। अपनी बेटी के साथ हुए अचानक हादसे के बाद उसकी मां ने सभी जागरूक करने के लिए पूरा मामला फेसबुक पर शेयर किया ताकि कोई और इस तरह से इसका शिकार न हो सके।
जैसिका ग्रिफिन नाम की महिला ने फेसबुक पर अपनी स्टोरी शेयर की है, जिसमें उसने बताया कि कैसे एक ‘टिक’ (कीड़े) की वजह से उसकी पांच साल की बच्ची को पैरालिसिस हो गया और उसकी आवाज चली गई। महिला ने बताया कि उसकी कहानी बाकी पैरेंट्स के लिए सबक हो सकती है। क्योंकि घर में मौजूद ये मामूली सा कीड़ा किसी के लिए भी घातक हो सकता है। रेस्पीरेटरी फेल कर सकता है और कई केस में पीड़ित की जान जा सकती है।महिला ने शेयर की अपनी कहानी…
जैसिका ग्रिफिन एक पांच साल की बेटी की मां हैं। उन्होंने बताया, बेटी स्कूल के लिए सुबह उठी तो अचानक बिस्तर के नीचे गिर पड़ी। वह अपने पैर जमीन पर नहीं जमा पा रही थी। पहले उन्हें लगा कि उसका पैर सो गया है, इसलिए उठ नहीं रहा होगा। जब उन्होंने उसके बालों में कंघी करने लगी। कैलिन उस समय अटक-अटक कर बोल रही थी और उसकी आवाज उन्हें ठीक से सुनाई नहीं दे रही थी।
जब वो उसके बालों में कंघी कर रही थी कि अचानक उनकी नजर उसके बालों के बीच बने एक घाव पर पड़ी। खोपड़ी के स्कल्प में एक टिक और उसके द्वारा काटने का घाव दिख रहा था। इसके बाद वो तुरंत हॉस्पिटल की तरफ भागी, जहां उनकी बेटी को इमरजेंसी रूम में शिफ्ट कर दिया गया। कुछ ही घंटों में डॉक्टर्स की टीम ने बताया कि कैलिन को ‘टिक पैरालाइज’ हुआ है। टिक के लार में न्यूरोटॉक्सिन का पता चला है।
डॉक्टर्स ने बताया कि एक बार टिक उसके स्कल्प से हटा दिया जाएगा तो कैलिन के सिमटम्स भी 12 से 24 घंटे के अंदर खत्म हो जाएंगे