Tuesday 26 May 2020

घर की महिला अगर करेगी ये काम, तो आपका परिवार हमेशा बना रहेगा धनवान

शास्त्रों के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि घर की बेटी और बहु लक्ष्मी के समान होती है. जी हां तभी तो ऐसा कहा जाता है कि जब किसी घर में नयी बहु का आगमन होता है, तब उसके शुभ कदमो के साथ साथ घर में अच्छी किस्मत का भी ग्रह प्रवेश होता है. अब इसमें तो कोई शक नहीं कि जब घर में नयी बहु आती है तो इससे न केवल घर की रौनक बढ़ जाती है बल्कि घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा का भी विनाश हो जाता है. अब जाहिर सी बात है कि जिस घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, माँ लक्ष्मी भी उसी घर में अपने कदम रखती है. इसके इलावा घर में माँ लक्ष्मी का आगमन घर की बहु की कुछ आदतों पर भी निर्भर करता है, जिनके बारे में आज हम आपको विस्तार से बताएंगे. बता दे कि अगर किसी घर की बहु ये सब काम करती है, तो उसके घर में माँ लक्ष्मी भी दौड़ी चली आती है.

१. सुबह शाम पूजा.. अब इसमें तो कोई शक नहीं कि सुबह शाम भगवान् का नाम लेना बेहद अच्छी बात है. जी हां कहते है कि जो लोग सुबह और शाम दोनों समय भगवान् का नाम लेते है, उन पर हमेशा भगवान् की कृपा बनी रहती है. बता दे कि जिस घर की बहु सुबह और शाम भगवान् की पूजा करती है, उस घर में माँ लक्ष्मी का आगमन काफी जल्दी होती है. इसके इलावा इससे घर के संस्कारो में भी काफी बदलाव देखने को मिलता है. इसलिए अगर हो सके तो सुबह और शाम भगवान् की पूजा जरूर करे.

२. बड़ो का आदर सम्मान.. अब बड़ो का आदर सम्मान तो हर व्यक्ति को करना चाहिए. मगर जिस घर की बहु अपने घर के बड़े बुजर्गो का सच्चे मन से सम्मान करती है, उस घर में भी माँ लक्ष्मी का आगमन काफी जल्दी होता है. वही जिस घर की बहु बड़ो का सम्मान नहीं करती और घर में लड़ाई झगड़े करती है, उस घर में कभी माँ लक्ष्मी का प्रवेश नहीं होता. यहाँ तक कि ऐसे घर में हमेशा नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है. इसलिए अगर हो सके तो अपने बड़ो का आदर सम्मान जरूर करे.

३. तुलसी और सूर्य को जल देना.. गौरतलब है कि जिस घर की बहु हर रोज सुबह उठ कर तुलसी माँ को जल चढाती है और इसके साथ ही सूर्य देव को भी जल अर्पित करती है, उस घर में हमेशा माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सूर्य देव और तुलसी माँ को जल अर्पित करने से व्यक्ति का भाग्य भी चमक जाता है.

४.दान धर्म और दयालु स्वभाव.. गौरतलब है कि जिस घर की बहु दान धर्म की बातों में यकीन रखती है और लोगो के प्रति दयालु स्वभाव दिखाती है, उस घर में बहुत जल्दी माँ लक्ष्मी का आगमन होता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप जो भी दान लोगो को करती है, वह आशीर्वाद के रूप में दोबारा आपके पास वापिस आ ही जाता है. इसलिए अगर हो सके तो दान कर्म करने से कभी पीछे न हटे.