Thursday 28 May 2020

दुल्हन को देखते ही गुस्से से आग बबूला हुआ दुल्हा, कहा ‘वापस ले चलो बारात, नहीं करना शादी’..!

इन दिनों शादियों जा सीजन भी बहुत चल रहा हैं। ऐसे में इन शादियों से संबंधित कई तरह की अच्छी, बुरी या विचित्र ख़बरें देखने या सुनने को मिल जाती हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी शादी के विषय में बताने जा रहे हैं जहाँ दुल्हा दुल्हन को देखते ही भड़क उठा। इतना ही नहीं उसने शादी करने से भी इंकार कर दिया। ऐसे में बारात बिना दुल्हन के ही वापस चली गई। इसके पश्चात लड़की पक्ष की मांग थी कि लड़के वाले शादी में दिया गया दजेह लौटा दे। अब आप सोच रहे होंगे कि उस शादी वाले दिन क्या हुआ जो दुल्हा दुल्हन को देखते ही गुस्सा हो गया और उसने शादी करने से मना कर दिया। तो चलिए फिर देर किस बात की, इस पुरे मामले को विस्तार से जान लेते हैं।

दुल्हन देख भड़का दुल्हा
दरअसल ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का हैं। यहाँ राजेपुर थाना क्षेत्र के एक गाँव में रहने वाले पिता ने अपनी 20 वर्ष की बेटी की शादी मैनपुरी थाना कुमसरा क्षेत्र के रहने वाले लड़के से पक्की की थी। फिर जब शादी वाले दिन दुल्हा बारात लेकर आया तो सब कुछ ठीक ही चल रहा था। लड़की वालो ने बारात का स्वागत भी बड़े जोर शोर से किया। दुल्हे के चेहरे पर मुस्कान भी दिखाई दे रही थी। हालाँकि ये मुस्कान उस वक्त गुस्से में बदल गई जब दुल्हे की नज़र दुल्हन के ऊपर गई। दुल्हा दुल्हन को देखते ही नाराज़ होने लगा। वो चीख चिल्ला कर कहने लगा कि मैं इससे शादी नहीं करूंगा। लड़की वालो ने उसे बहुत मनाने की कोशिश कि मगर वो नहीं माना और बारात लेकर जाने की जिद पर अड़ गया।

इस वजह से आया गुस्सा


बात ये थी कि दुल्हे की शादी जिस लड़की के साथ तय हुई थी वो मंडप में थी ही नहीं। वहां कोई दूसरी लड़की ही मौजूद थी। इतना ही नहीं जो लड़की वहां थी वो भी नाबालिग थी  बस इसी बात के ऊपर दुल्हे को काफी गुस्सा आया। उसने कहा कि आप ने जिस लड़की को पहले दिखाया था ये वो नहीं हैं। ऊपर से ये तो नाबालिग भी हैं। मैं इससे शादी नहीं करूंगा।

असली दुल्हन के भागने पर बनाया था प्लान


दरअसल लड़के की शादी जिस युवती से होनी तय थी वो अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। लड़की पक्ष ने इसकी जानकारी दुल्हे तथा उसके घर वालो को नहीं दी थी। बल्कि उन्होंने शर्मिदगी से बचने के लिए भागी दुल्हन की छोटी 14 वर्षीय बहन की शादी करने का प्लान बना डाला। बस इसी वजह से पूरा मामला बिगड़ गया। उधर रिश्तेदारों ने तो इस मामले को संभालने की पूरी कोशिश की थी मगर दुल्हा नहीं माना और बारात लेकर चला गया। उधर दुल्हन के भाई का कहना हैं कि हमने दुल्हे को दहेज़ में बाइक, सोने की चेन व नगदी दी थी। हमें वो सब वापस चाहिए। इस पुरे मामले की सुचना पुलिस में नहीं की गई हैं