Tuesday, 26 May 2020

करें ये शुभ काम, इन राशि वालों की बदल जाएगी किस्मत

.मेष - साल 2020 मेष राशि वालो के लिए एकदम सही साबित होने वाला है। उन्हें वित्तीय और व्यापार के मामले में कई सफलताएँ मिल सकती हैं और शादी और परिवार की समस्याओं का भी समाधान होगा। उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और विशेष रूप से हड्डियों और सांस के मामले में अधिक सतर्क रहना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है। पूरे साल सूर्य की पूजा करना मेष राशि वालो के लिए फायदेमंद होगा।


Third party image reference

Third party image reference
2. वृषभ - वृषभ राशि वालो के लिए वर्ष 2020 बहुत महत्वपूर्ण होने वाला हैं इस वर्ष उन्हें आर्थिक और संपत्ति के मामलों में कई सफलताएँ मिल सकती हैं और कई रुके हुए काम भी पूरे होंगे। उसे अपने करियर में भी सफलता मिलेगी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ परेशान करेंगी। उन्हें पूरे वर्ष शनिदेव की पूजा करनी चाहिए।


Third party image reference

Third party image reference
3. सिंह - लिए, 2020 समझ और अहसास का वर्ष है। आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। यह हमेशा एक चिकनी सवारी नहीं हो सकती है, इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज़ के लिए उपयोग किया जाता है, शायद यह हमेशा आसान नहीं होगा। किसी भी मामले में, ये परिवर्तन केवल एक अच्छी बात होगी, और आपको सच्चा प्यार खोजने की अनुमति देगा।



4. कन्या - परिवर्तन का एक बड़ा वर्ष , इस साल आप अपने खोल से बाहर आ जाएगा। आप अंत में अपने डर और चिंताओं को जाने देंगे और अपने जीवन को नियंत्रित करेंगे। यह समय है कि आप अपना रास्ता खुद बनाएं और याद रखें कि जीवन वही है जो आप इसे बनाते हैं। ऐसा क्यों न करें कि आप एक नया करियर शुरू करें जो आप इतने लंबे समय से देख रहे हैं, या एक साथी को छोड़ दें जिसे आपने प्यार करना छोड़ दिया है।


5. मकर - आप अधिक साहसी बनेंगे। यह आपके लिए मकर राशि का एक बड़ा वर्ष है। आप अजेय महसूस करेंगे और कुछ भी आपको नहीं डराएगा। प्यार और काम दोनों में, आप उन रास्तों पर चले जाएँगे जो आपने पहले नहीं किए थे। अपने दिल को खोलने से डरते नहीं हैं।


Third party image reference

Third party image reference
6. मीन - इस राशि के जातको को लिए नववर्ष 2020 अच्छे मुकाम देने वाला होगा। किन्तु संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में इच्छित लाभ हेतु कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। लग्नस्थ केतु और राहु की दृष्टि यद्यपि आपको अचानक ही सफलता दायक होगी। किन्तु कठिन परिश्रम से इंनकार नहीं किया जा सकता है। फरवरी माह पारिवारिक जीवन की सुख शांति में इजाफा देने वाला होगा। आजीविका के प्रयासों को महती सफलता प्राप्त होगी। मन प्रसन्न व खिला हुआ होगा। किन्तु वर्ष के मध्य तक गुरू व राहु का योग अश्रद्धा व अनावश्क तर्क दे सकता है, जिससे आप प्रतियोगी और कार्य क्षेत्रों से अपने लक्ष्य से विमुख हो सकते हैं। किन्तु वर्ष के अंत में पुनः गुरू की स्वगृही दृष्टि से अनेक प्रकार से शुभफलों में वृद्धि के योग विद्यमान हैं। परिणामतः आप धर्म व शुभ कार्यों को आयोजित करने में आपकी रूचि रहेगी। विवेकी व प्रतिष्ठत लोगों से मैत्री लाभ होगा। अर्थात् ग्रहस्थिति के अनुसार शुभाशुभ फल दोनों ही आपको प्राप्त होगे।