Monday 11 May 2020

टमाटर से गायब होंगे सारे अनचाहे बाल, जरूर जान लें ये जादुई फॉर्मूला


 
अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं अधिकतर वेक्सिंग का सहारा लेती हैं. लेकिन कई महिलाओं को घर पर ही वेक्सिंग करना या इसे वेक्स को बनाना नहीं आता हैं. ऐसे में वे ब्यूटी पार्लर का रुख करती हैं. ब्यूटी पार्लर के साथ दो बड़ी समस्याएं होती हैं. पहला बार बार यहाँ जाना काफी खर्चीला होता हैं और दूसरा कई बार भीड़ इतनी होती हैं कि यहाँ जाना और वेक्सिंग के लिए वेट करवाना काफी टाइम की बर्बादी कर देता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको घर पर ही अपने चेहरे या बॉडी के अनचाहे बालों को हटाना बताएंगे.
टमाटर से हटाएं चेहरे के अनचाहे बाल
चेहरे के अनचाहे बालो को हटाने के लिए आज हम टमाटर और कुछ अन्य सामग्रियों का उपयोग करेंगे. इस नुस्खे की ख़ास बात ये हैं कि इसके कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होते हैं और ये आपको स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाता हैं. अनचाहे बालो को हटाने के लिए आपको एक टोमेटो पैक तैयार करना हैं. इसे तैयार करने के लिए आपको चार चीजो की आवश्यकता रहेगी. टमाटर, कच्चा दूध, शहद और जिलेटिन पाउडर. सबसे पहले आप दो से तीन टमाटर को मिक्सर में पीसकर उसका रस तैयार कर ले. इस रस को आप छान कर लेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा.
अब एक मेटल का बर्तन ले और उसमे दो बड़े चम्मच टमाटर का रस, एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद और एक चम्मच जिलेटिन पाउडर मिला दे. इन सभी को अच्छे से मिक्स करने के बाद इस मेटल के बड़े बर्तन जैसे तपेली में पानी गर्म करने रखे. जब पानी उबल जाए को गैस बंद कर दे और उस उबलते पानी की तपेली के अन्दर तोतैयार किया गया मिश्रण कटोरी के साथ रख दे. यानी इस उबलते पानी के ऊपर मिश्रण की कटोरी तैरती रहेगी. इसे डबल बोइलिंग प्रोसेस कहते हैं. इस प्रोसेस के जरिए आपका मिश्रण और जिलेटिन पिघल जाता हैं.
जब ये मिश्रण अच्छे से पिघल जाए तो इसे बाहर निकाल ले और ब्रश की सहायता से अनचाहे बालों पर लगा दे. इसे तब तक रहने दे जब तक कि ये सुख नहीं जाता हैं. सूखने के बाद इसे अपोजिट डायरेक्शन से निकाले. आपकी बॉडी के अनचाहे बाल इस पैक के साथ बहार निकल के आ जाएंगे. इस तरह आपकी त्वचा बिलकुल स्मूथ हो जाएगी.