Thursday, 28 May 2020

इंसानी शक्ल लेकर जब पैदा हुई एक बिल्ली, पूरी दुनिया में मच गई खलबली

 सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है मगर अब जो खबर हम आपको बताने वाले है वह यकीनन हैरान कर देने वाली है. सोशल मीडिया पर  इन दिनों के एक बिल्ली के बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है. आप सोच रहे होंगे कि बिल्ली ही तो है इसमें इतना चौंकने वाली क्या बात है? मगर आपको बता दें कि यह बिल्ली कोई आम बिल्ली नहीं है. एक नवजात बिल्ली है जो हू-ब-हू इंसानी चेहरे से मेल खाती है।
दरअसल, सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हुई हैं उनमें माना जा रहा है कि यह बिल्ली मलेशिया की किसी जगह में पैदा हुई है. जिसका शरीर तो जानवरों जैसा है मगर चेहरा इंसानी है. आपको तस्वीरों में भी देख सकते हैं कि इस जीव के चार पैर है, लंबे-लंबे नाखून है. मगर इसकी त्वचा. आंखें, नाक और सिर पर बाल इंसानों की तरह हैं. माना जा रहा है कि इस अजीबोगरीब बिल्ली को सुरक्षा के चलते लैब में रखा गया है. यह है तो एक हैरतअंगेज बात मगर वहीं पुलिस इन सारी बातों को खारिज कर रही है.

क्या कहना है पुलिस का?

इस विकृत बिल्ली को लेकर पुलिस ने सारे दावों को झूठलाया है और उनका कहना है कि ये फोटोज ऑनलाइन बेचे जा रहे हैं जो कि सिलिकॉन बेबी वेयरवल्फ के हो सकते हैं. यह टॉय बनाते हैं और इनके खिलौने कुछ इस प्रकार के होते हैं जो एकदम सजीव लगते हैं. यानि पुलिस के मुताबिक एक बिल्ली का बच्चा सजीव नहीं बल्कि एक खिलौना है.

खैर जो भी है यह बिल्ली एक संशय बनी हुई है.  इसके बारे में अभी कोई भी टिप्पणी करना उचित नहीं होगा. फिलहाल, अभी इन तस्वीरों की असलियत का सामने आने का इंतजार करना पड़ेगा.