Saturday, 23 May 2020

दानपात्र से पुजारी को मिला कुछ ऐसा, पुलिस को मंदिर बुलाना पड़ गया !

हिन्दू धर्म के शास्त्रों के अनुसार दान करने को सबसे बड़ा पुण्य माना जाता है. किसी गरीब को दान देना हमे कईं कष्टों से मुक्ति दिलवाता है. बहुत से भक्त अपनी मनोकामाएं पूरी करने के लिए मंदिरों में फूल, फल, रुपया आदि जैसी चीज़ें चढाते हैं. ऐसा वह इसलिए करते हैं ताकि भगवान उनके दुःख दूर करे और उनकी मन्नतें भगवान जल्द से जल्द पूरी कर पाए. जिसके चलते वह सच्चे मन से भगवान की भक्ति में लीं होते हैं और प्राथना करते हैं साथ ही कईं प्रकार के चढावे चढाते हैं.
बहुत से लोग महंगे महंगे प्रसाद भगवान को चढावे के रूप में अर्पित करते हैं जबकि कुछ लोग अपनी श्रर्दा भक्ति के अनुसार दस बीस रुपए भी चढाते हैं. मगर आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ एक भक्त ने भगवान को कुछ ऐसा दान दिया कि पूरी मंदिर कमेटी सन्न रह गई. दरअसल,  यह पूरा मामला आंध्रा प्रदेश ,कृष्णानगर के मोपीदेवी में स्थित भगवान सुब्रह्मण्यम स्वामी के एक मंदिर का है. जहाँ एक भक्त ने अपनी मुराद पूरी करने के लिए कुछ ऐसा अजाब गज़ब चढ़ावा चढ़ाया जिसे देख हर कोई दंग रह गया.
 गौरतलब है कि हमेशा की तरह जब मंदिर का पुजारी दान पेटी को जांच रहा था उसको एक भक्त का अजीबो गरीब चढावा देखने को मिला. यह चढावा ना तो पैसे थे, ना फल ना ही कोई सोने चांदी की वस्तु. बल्कि दान पेटी में इस भक्त ने एक हांड़ी में भगवान को आई फोन चढाया था. इस बात का पता तब चला जब इस मंदिक का स्टाफ व पंडित मंदिर में आए चढ़ावे को गिन रह था तो उसी दौरान उन्हें हंडी में लिपटी हुई एक चीज देखी जैसी ही उन्होंने उसे खोलकर देखा तो वहां सभी मौजूद लोग हैरान रह गये.
 पुजारी ने जब हांडी को खोलकर देखा तो iPhone लिपटा हुआ देखकर उसने मंदिर के कार्यवाहक अधिकारी एवं श्रद्धा कुमार को पूरी जानकारी दी. मंदिर के सुपरिटेंडेंट मधुसूदन के अनुसार मंदिर में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी व्यक्ति ने भगवान को मोबाइल फोन गिफ्ट किया हो. माना जा रहा है कि शायद उस व्यक्ति ने अपने नए स्मार्टफोन के बिजनेस की शुरुआत की है जिसके कारण खुशी से उसने भगवान को iPhone चढ़ा दिया.