Wednesday, 27 May 2020

संबंध बनाने के बाद क्यों आता है पेशाब, 99% लोग नहीं जानते होंगे

शारीरिक संबंध बनाना व्यक्ति की ज़िन्दगी का एक अहम् हिस्सा है और हर कोई बनाता है.शारीरिक संबंध बनाने से कई सारे फायदे होते है लेकिन जिस तरह से शारीरिक संबंध के फायदे होते है उसी तरह से शारीरिक संबंध बनाने से कई सारे नुकसान भी होते है जो संबंध बनाने के बाद व्यक्ति के शरीर के लिए काफी नुकसानदायक होते है.संबंध बनाने के बाद अक्सर व्यक्ति अपने काम में लग जाते है या फिर सो जाते है लेकिन ऐसा करने से उन व्यक्तियों को कई तरह की बीमारी हो सकती है और अगर कोई व्यक्ति इन बीमारियों से बचना चाहता है तो उसे संबंध बनाने के बाद पेशाब ज़रूर करना चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहे है की शारीरिक संबंध बनाने के बाद शरीर में कौन से फायदे होते है.

Google.com
शारीरिक संबंध बनाने के बाद सोने के बजाये हर व्यक्ति को पिशाब करना इसीलिए ज़रूरी है क्योंकि शारीरिक संबंध बनाने के बाद व्यक्ति की नसों को सफाई की जरूरत होती है और कोई व्यक्ति शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब करता है तब व्यक्ति की नसों की सफाई हो जाती है.

Google.com
शारीरिक संबंध बनाने के बाद हर व्यक्ति को नसों की सफाई ज़रूरी है ये बात तो आपको पता चल गयी लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे की पेशाब करना इसीलिए भी ज़रूरी है क्यूंकि पेशाब में एसिड के तत्व मौजूद होते हैं जो नसों की सफाई करते समय खून में आई गंदगी को भी साफ़ कर देते है.

Third party image reference
शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब करने से व्यक्ति के शरीर के कीटाणु बहार निकल जाते है और व्यक्ति किसी भी होने वाले संक्रमण से सुरक्षित रहता है.