Tuesday, 12 May 2020

लॉकडाउन-4.0 का एलान, जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान सभी देश वासियों की निगाह मोदी के नए एलान पर टिकी हुई थी जिसके मुताबिक मोदी नया क्या क्या एलान करेंगे और लॉक डाउन चार आगे बढ़ेगा या फिर यहीं से आम जन जीवन सामन्य रूप से चलने लगेगा.

इस पीएम मोदी ने कहा कि 17 मई के बाद देश में 'बदला हुआ लॉकडाउन' होगा जिसकी जानकारी आपको 18 मई से पहले मिल जायेगी. उसके बाद मोदी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 20 लाख करोड़ रुपए से देश 'आत्मनिर्भर' बनेगा. इतने बड़े आर्थिक पॅकेज की पीएम ने घोषणा की है. यह पैकेज कोरोना जैसी बड़ी महामारी से लड़ने के लिए दिया गया है. ये आर्थिक पैकेज देश के उस श्रमिक के लिए है, देश के उस किसान के लिए है जो हर स्थिति, हर मौसम में देशवासियों के लिए परिश्रम कर रहा है. ये आर्थिक पैकेज हमारे देश के मध्यम वर्ग के लिए है, जो ईमानदारी से टैक्स देता है, देश के विकास में अपना योगदान देता है.
पीएम मोदी ने कहा है कि आत्मनिर्भरता हमें सुख और संतोष देने के साथ-साथ सशक्त भी करती है. 21वीं सदी, भारत की सदी बनाने का हमारा दायित्व, आत्मनिर्भर भारत के प्रण से ही पूरा होगा. इस दायित्व को 130 करोड़ देशवासियों की प्राणशक्ति से ही ऊर्जा मिलेगी.