Saturday, 9 May 2020

विराट कोहली को पसंद हैं सिर्फ ये 2 मैच, एक बार बने थे वर्ल्ड चैंपियन तो एक बार मिली थी करारी हार


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक शो पर बातचीत करते हुए कहा कि विश्व कप 2011 का फाइनल मुकाबला उनका पसंदीदा मैच है. मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में 2 अप्रैल, 2011 को खेले गए विश्व कप फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर दूसरी बार खिताब जीता था. विश्व कप 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 28 साल बाद भारत दूसरी बार विश्व चैंपियन बना था. हालांकि, विराट कोहली इस मैच में केवल 35 रन बनाकर आउट हो गए थे.

विश्व कप 2011 के फाइनल मुकाबले के अलावा विराट को साल 2016 में हुए टी20 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया मैच भी काफी पसंद है. मोहाली में खेले गए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. कोहली ने इस क्वार्टर फाइनल मैच में नॉटआउट 82 रन बनाए थे भारत को 6 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. हालांकि, सेमीफाइनल में भारत को वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

कोहली ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, "2011 विश्व कप के फाइनल के अलावा, माहौल अहम मैच की जहां तक बात है, 2016 टी-20 विश्व कप का क्वार्टर फाइनल मेरे पसंदीदा मैचों में से है। बताते चलें कि भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस की वजह से अन्य खेलों की तरह क्रिकेट पर भी रोक लगी हुई है. यदि स्थिति ठीक होती है तो विराट कोहली इस समय आईपीएल के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे होते.