Saturday 9 May 2020

19 साल की उम्र में सचिन ने खेला काउंटी क्रिकेट, फोटो पोस्ट कर दी फ्लैशबैक की झलक


महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में फ्लैशबैक में गए और 1992 में यॉर्कशायर क्रिकेट काउंटी क्लब के साथ अपने 'विशेष कार्यकाल' को याद किया. अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर, 47 वर्षीय ने उस एक तस्वीर को पोस्ट किया जिसमें वो 19 साल के थे. ऐसे में सचिन ने तस्वीर पोस्ट कर अपने यॉर्कशायर दिनों की यादें ताजा की जहां उन्हें इंग्लिश परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिली थी.

उन्होंने लिखा, मेरे काउंटी क्रिकेट के दिनों की पुरानी यादें, एक 19 साल के क्रिकेट के तौर पर मैं यॉर्कशायर के लिए खेल रहा था जो मेरे लिए बहुत ही खास रहा. इसकी मदद से मुझे काफी ज्यादा तवज्जो मिली और इंग्लिश कंडीशन को समझने का बेहतर मौका भी मिला. 1992 में, तेंदुलकर यॉर्कशायर का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए. तेंदुलकर से पहले, काउंटी ने कभी भी अन्य अंग्रेजी काउंटियों से खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया था.
तेंदुलकर, जिन्हें घायल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमॉट के रिप्लेसमेंट के रूप में यॉर्कशायर टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने काउंटी के लिए कुल 16 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 46.52 की औसत से इसमें 1,070 रन बनाए. खेल के इतिहास में सबसे टॉप क्लास बल्लेबाजों में शामिल तेंदुलकर ने कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े जो आज भी उनके नाम है.