Thursday 21 May 2020

सो रही थी लड़की, मांग में सिंदूर भरकर भागा लड़का, पंचायत ने ठोका 1.50 लाख का जुर्माना, सुनाया ये फरमान

सो रही थी लड़की, मांग में सिंदूर भरकर भागा लड़का, पंचायत ने ठोका 1.50 लाख का जुर्माना, सुनाया ये फरमान
देवरिया (Uttar Pradesh) । सो रही दूसरे धर्म की लड़की के मांग में सिंदूर भरकर गांव का ही एक लड़का भाग निकला। बात बढ़ रही थी कि गांव में पंचायत बुला ली गई, जिसने लड़की की 'मांग' की भी कीमत लगा डाली। सोते समय युवती की मांग में सिंदूर भरने वाले आरोपी युवक के अपराध की सजा डेढ़ लाख रुपये सुनाई। युवक और युवती अलग-अलग धर्म के हैं। यह घटना गौरीबाजार थाना इलाके की है, जो चर्चा का विषय बनी हुई।
यह है पूरा मामला
गांव निवासी एक महिला की तीन बेटियां हैं। दो की शादी हो गई है। दो दिन पहले बड़ी बेटी का प्रसव होने के चलते वह बेटी के साथ अस्पताल चली गईं। रविवार को छोटी बेटी घर पर अकेली थी। आरोप है कि रात को जब वह सो रही थी, तभी गांव का ही दूसरे धर्म का एक युवक घर में घुसा और उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। शोर करने पर आस-पास के लोग पहुंचे। लेकिन, वह फरार हो गया। बात पंचायत तक पहुंची। प्रधान समेत अन्य की मौजूदगी में पंचों ने कहा कि युवती की शादी दूसरी जगह होगी। खर्च का बोझ युवक के परिजन उठाएंगे।
लड़की ने कहा अब उसी के ही रहूंगी साथ
पंचायत के निर्णय का विरोध जताते हुए लड़की ने सिंदूर मांग में भरने वाले युवक के साथ ही रहने की बात कही। इसपर पंचों ने कहा कि शादी दूसरे किसी से करनी होगी। युवक और युवती अलग-अलग धर्म के हैं। यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई।
एसपी ने कही है ये बातें
एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने कहा है कि इस तरह की सूचना आई थी। लेकिन, इसकी पुष्टि नहीं हुई। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी। यदि सूचना सही मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।