Tuesday, 28 April 2020

लॉकडाउन में भारत से न्‍यूजीलैंड पहुंचा ये कोच, PM Modi को बोला Special Thanks


न्यूजीलैंड के पूर्व कोच आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन आखिकार स्वदेश लौट गए हैं. माइक हेसन लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण अपने परिवार से दूर करीब एक महीने से भी ज्यादा समय से भारत में फंसे हुए थे. माइक हेसन ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर स्वदेश पहुंचने की पुष्टि की है. उन्होंने न्यूजीलैंड विमान की फोटो के साथ ट्विटर पर लिखा, मुंबई एयरपोर्ट तक जाने के लिए बस में एक दिन बिताने के बाद क्या अद्भुत नजारा था. न्यूजीलैंड लौटने के दौरान एयर न्यूजीलैंड का कर्मचारी बेहतरीन थे.

माइक हेसन ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायुक्त, न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री का भी शुक्रिया अदा किया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक हेसन आईपीएल के 13वें सीजन की तैयारियों के लिए बेंगलुरु में थे. लेकिन कोरोनावायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर कोच हेसन आईपीएल के नए सीजन सत्र के लिए पांच मार्च को भारत आए थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिये देशव्यापी लॉकडाउन विमान सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण वह यहीं फंसे रहे गए. हेसन ने ट्वीट किया, मुंबई हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिये बस में बिताये गये एक दिन के बाद क्या शानदार नजारा था. न्यूजीलैंड तक हमारी वापसी के दौरान फ्लाईएयरएनजेड के कर्मचारियों का व्यवहार बहुत अच्छा रहा. उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायोग, न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न का भी आभार व्यक्त किया. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत न्यूजीलैंड ने पिछले महीने अपने अपने देशों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. इनमें यात्रा पाबंदियां भी शामिल थी, जिससे 45 वर्षीय हेसन को बेंगलुरू में ही रुकना पड़ा था. भारत में अब भी लॉकडाउन है, लेकिन न्यूजीलैंड ने मंगलवार को इसमें ढील दे दी. आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन महामारी को देखते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है.