Wednesday 22 April 2020

सौरव गांगुली ने लगाई बड़ी मोहर : IPL तो छोड़िए, भारत में इस साल भूल जाइए इस साल क्रिकेट

'
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि कोरोनोवायरस महामारी के लिए भविष्य में देश में कोई क्रिकेट नहीं होगा।
वैश्विक स्तर पर कोरोनोवायरस फैलने के बाद से क्रिकेट कैलेंडर एक ठहराव पर रहा है और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे 11 मार्च को महामारी के रूप में नामित किया है।
हालाँकि, हाल के दिनों में, संक्रमण का ग्राफ कुछ देशों में बढ़ गया है और जर्मनी पहली बार अपनी फुटबॉल लीग को फिर से शुरू कर सकता है। हालाँकि गांगुली ने कहा कि भारत जर्मनी से अलग है।
गांगुली ने मंगलवार को टीओआई को बताया, 'जर्मनी और भारत की सामाजिक वास्तविकता अलग-अलग हैं, निकट भविष्य में भारत में कोई क्रिकेट नहीं होगा।' 'बहुत सारे इफ और बट्स शामिल हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, मैं खेल में विश्वास नहीं करता हूं जब मानव जीवन के लिए जोखिम होता है।'
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला पहली क्रिकेट श्रृंखला थी जिसे बंद किया गया था। उन दिनों के बाद से, न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे, इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे और बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे के अंतिम चरण को भी स्थगित कर दिया गया था।
2020 के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआती शुरुआत की तारीख को पहली बार 29 मार्च से 15 अप्रैल तक पीछे धकेल दिया गया था, क्योंकि इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था क्योंकि देशव्यापी बंद 3 मई तक बढ़ गया था।