Thursday, 2 April 2020

Coronavirus: मुंगेर में पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला, 4 नामजद और 100 अज्ञात लोगों पर FIR


पटना : मुंगेर के क़ासिम बाज़ार इलाक़े में हुई घटना के बाद प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. मुंगेर की एसपी ने बताया कि असामाजिक तत्वों के द्वारा किए गए उपद्रव के बाद 4 नामज़द व 100 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआऱ दर्ज कर ली गई है. वहीं इन लोगों की पहचान के लिए पुलिस लगातार कार्य कर रही है. ग़ौरतलब है कि क़ासिम बाज़ार इलाक़े में एक बच्ची की मौत के बाद पुलिस और मेडिकल टीम उसके परिवार को आइसोलेशन में ले जाने के लिए वहां गई थी.

यह था पूरा मामला

दरअसल मुंगेर शहर के क़ासिम बाज़ार थाना इलाक़े में एक 8 साल की बच्ची की मौत हो गई थी . इस बच्ची की मौत के बाद पुलिस और मेडिकल टीम बच्ची के परिवार को जाँच और आइसोलेशन के लिए ले जाना चाहती थी . परिवार और क्षेत्र के लोगों ने साथ जाने से मना कर दिया और पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला कर दिया . वहीं पुलिस की गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया .

पुलिस की ओर से कहा गया कि कासिम बाजार थाना इलाके में हुई घटना असामाजिक तत्वों द्वारा शरारतपूर्ण तरीके से अंजाम दी गई थी . पुलिस और प्रशासन के काम में बाधा खड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी .

पुलिस ने बताया कि असामाजिक तत्वों द्वारा स्थानीय लोगों को भड़का कर और प्रशासन पर अनर्गल आरोप लगाकर पथराव कर दिया गया . पथराव में पुलिस की एक जीप क्षतिग्रस्त हुई है . घटना में शामिल दोषियों की पहचान की जा रही है . वहीं उनके खिलाफ कड़ी क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी . घटना में शामिल चार असामाजिक तत्वों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है . जबकि 100 अज्ञात अभियुक्त बनाए गए हैं . पुलिस की अपील है कि कोविड -19 प्रावधानों के तहत यदि किसी व्यक्ति की स्वाभाविक मौत भी होती है तो निर्धारित गाइडलाइन के तहत ही आवश्यक कार्रवाई की जानी है .

मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने कहा है कि असामाजिक तत्वों की बातों पर यक़ीन न करें . मुंगेर पुलिस हर उपद्रवी और असामाजिक तत्व की गतिविधि पर निगरानी कर रही है . हर क्वारंटाइन सेंटर में पर्याप्त व्यवस्था है . लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी . आम लोगों से अपील है कि बेबुनियाद बातें और अफवाहों के शिकार न बनें और प्रशासन के साथ सहयोग करें .