Thursday, 2 April 2020

प्रेमी ने पहले प्रेमिका को घर पर बुलाया, फिर कैंची से गला रेतकर हत्या


कानपुर। गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या करने से पहले उसने प्रेमिका को घर बुलाया था और उसके साथ मारपीट भी की थी। हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं प्रेमी घटना के बाद से फरार हो गया और पुलिस तलाश में जुट गयी है। पुलिस के मुताबिक प्रेमी ने कैंची से प्रेमिका का गला रेतकर हत्या की है।
गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के दबौली में रहने वाला आशीष कुमार गोविन्द नगर में ही एक कपड़े की दुकान में नौकरी करता है। यहां पर पनकी के सरायमीता कालोनी में रहने वाली 24 वर्षीय सोना पाल भी नौकरी करती थी। सोना विवाहिता थी और पति से विवाद होने के चलते वह अपने मायके में ही रहती थी। सोना के परिजनों के मुताबिक नौकरी के दौरान उसकी मुलाकात आशीष कुमार से हुई थी। दोनों में प्रेम हुआ तो सोना अक्सर उससे मिलने उसके घर आती थी। पिछले दिनों उसने आशीष पर शादी करने के लिए दबाव बनाया तो आशीष ने उससे बातचीत बंद कर ली थी। लेकिन मंगलवार को दोनों से एक बार फिर फोन पर बात हुई और आशीष ने उसे अपने घर बुलाया। आशीष के बुलाने पर सोना उसके घर मंगलवार देर शाम पहुंची और दोनों में बातचीत हुई।
इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में नोकझोक हो गयी तो बताया जा रहा है कि आशीष ने सोना के साथ मारपीट भी की। मामला बढ़ने पर आशीष ने कैंची से सोना की गला रेतकर हत्या कर दी और फरार हो गया। देर रात जब मकान मालिक अजय कुमार कमरे में पहुंचा तो सोना का खून से सना शव पड़ा हुआ था। शव देख मकान मालिक ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे सोना के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा और हत्यारे प्रेमी को जल्द से जल्द जेल भेजने की मांग करते रहे। थाना प्रभारी ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है और आरोपित हत्यारे युवक की तलाश तेज कर दी गयी है, फिलहाल तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही हत्यारोपी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।