Thursday, 23 April 2020

जानिए क्यों, इस खिलाड़ी का अनोखा बैट घर पर सजा कर रखते हैं सुरेश रैना


नई दिल्ली। टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज व चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच विनर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कई मैच जिताए हैं। रैना का बल्ला तो आईपीएल में रनों का अंबार लगाता है। हालांकि चेन्नई का ये बल्लेबाज अपनी टीम के एक साथी खिलाड़ी के बल्ले को अपने घर पर सजा कर रखता है, खुद रैना ने इसका खुलासा किया। दरअसल चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें रैना ने बताया कि मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) का मोंगूज बैट (Mongoose Bat) उनके घर पर रखा हुआ है।

हेडन ने खेली थी मोंगूज बैट से तूफानी पारी
आईपीएल 2010 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने मोंगूज बैट का प्रयोग किया था। इस बल्ले से उन्होंने दिल्ली के विरूद्ध महज 43 गेंदों में 93 रन ठोक दिये थे व चेन्नई सुपरकिंग्स को धमाकेदार जीत मिली थी। सुरेश रैना ने हेडन की इस पारी को यादगार पारियों में से एक बताया।

सुरेश रैना ने हेडन से कहा, 'दिल्ली के विरूद्ध आपने जबर्दस्त पारी खेली थी। इसमें आपने 93 रन बनाए थे। मोंगूज बल्ले से खेली इस पारी के दौरान आपने हर गेंद मैदान के बाहर मारी थी। उस विकेट पर आपकी पारी इसलिए भी खास थी क्योंकि गेंद टर्न हो रही थी। दिल्ली ने 185-190 रन बनाए थे। हम दोनों की उस मुकाबले में शानदार साझेदारी हुई थी। मैं उस मैच में कप्तानी कर रहा था व मैंने 49 रन बनाए थे। आपने हमें भरोसा दिलाया कि हम वो मैच जीत सकते हैं। मेरे पास अब भी आपका वो मोंगूज बैट है जिसपर आपने ऑटोग्राफ भी दिया है। उम्मीद है कि आपको वो ऑटोग्राफ याद होगा। '