Wednesday, 22 April 2020

लॉकडाउन में शराब पीकर गाड़ी चलाता पकड़ा गया ये क्रिकेटर, पुलिस ने किया गिरफ्तार


नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरी दुनिया में लाखों लोगों की जान चुकी है. महामारी से बचने के लिए ज्यादातर देशों ने लॉकडाउन किया हुआ है जिसमें इंग्लैंड भी शामिल हैं. वहीं इसी बीच खबर आई है कि एक इंग्लिश क्रिकेटर ने लॉकडाउन तोड़ बेशर्मी की सारी हदें तोड़ दी हैं. इंग्लिश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ग्लूस्टरशर के बल्लेबाज जॉर्ज हैंकिंस (George Hankins) शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं.

जॉर्ज हैंकिंस गिरफ्तार
28 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैंकिंस (George Hankins) 19 अप्रैल को पोर्ट्समथ रोड पर गिरफ्तार हुआ जहां वो शराब के नशे में गाड़ी चला रहे थे और उन्होंने एक दूसरी गाड़ी को टक्कर मार दी. घटना के बाद हैंकिंस को गिरफ्तार कर लिया गया और अब ये खिलाड़ी जुलाई में गिल्डफोर्ड मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होगा.

घटना की जानकारी ग्लूस्टरशर क्रिकेट क्लब को दे दी गई है. बता दें इस मामले की जानकारी सर्रे पुलिस कर रही है. ग्लूस्टरशर क्रिकेट क्लब ने भी हैंकिंस की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बयान दिया है कि वो खिलाड़ी के संपर्क में हैं और इस मामले की आंतरिक जांच शुरू हो चुकी है.कौन हैं जॉर्ज हैंकिंस
जॉर्ज हैंकिंस (George Hankins) दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो ग्लूस्टरशर के लिए खेलते हैं. इस खिलाड़ी ने 28 फर्स्ट क्लास मैचों में 22.34 के औसत से 961 रन बनाए हैं. हैंकिंस ने अबतक 6 अर्धशतक और एक शतक लगाया है. हैंकिंस ने 15 लिस्ट ए मैचों में 38.21 के औसत से 535 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं.

जॉर्ज हैंकिंस (George Hankins) ने 2015 में शानदार बल्लेबाजी कर ग्लूस्टरशर से करार हासिल किया था. उन्हें इस काउंटी क्लब ने दो साल का करार दिया. 2015 में हैंकिंस ने केंट के बल्लेबाज डेनियल बेल ड्रूमॉन्ड का एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था. ग्लूस्टरशर 2nd XI के लिए खेलते हुए हैंकिंस ने वॉरविकशर के खिलाफ 166 रनों की पारी खेली थी जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड अंडर 19 की टीम में जगह मिली.

हैंकिंस (George Hankins) का टैलेंट देखते हुए ग्लूस्टरशर ने उन्हें 2016 में फर्स्ट क्लास डेब्यू करने का मौका दिया. अपने पहले ही फर्स्ट क्लास सीजन में हैंकिंस ने नॉर्थैंट्स के खिलाफ शतक ठोका. इस दौरान हैंकिंस ने श्रीलंका अंडर 19 टीम के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी हासिल किया.