Wednesday, 22 April 2020

दिनेश कार्तिक का खुलासा- सेमीफाइनल मुकाबले में ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने से हुए थे हैरान


टीम इंडिया को पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था. टीम का हिस्सा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उस मैच में वह ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के फैसले से हैरान थे. मैच में भारत ने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए थे और कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था.

कार्तिक ने कहा, "यह मेरे लिए बिल्कुल हैरानी भरा था क्योंकि उन्होंने मुझे स्पष्ट रुप से कह रखा था कि मुझे सात नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा. हमें विकेटों की पतझड़ को रोकने के लिए ऐसा करना था. मुझे पैड बांधने के लिए कहा गया और यह सब जल्दबाजी में हुआ. मुझे उस वक्त लग नहीं रहा था कि विकेट इतने जल्दी-जल्दी गिर जाएंगे. अचानक से लोकेश राहुल आउट हो गए और मुझे अपना पैड बांधना पड़ा. "

कार्तिक ने कहा, "मैं तीसरे ओवर में गया और मुझे पता नहीं चला कि मैं कब आउट हो गया. लेकिन हमें ट्रेंट बाउल्ट के स्पैल खत्म होने तक विकेट गिरने से रोके रहना था. लेकिन दुर्भाग्यवश जब मैंने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया तो फिर जेम्स नीशम द्वारा शानदार कैच लेने के कारण मैं आउट हो गया. "

भारत इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर फाइनल ही होड़ से बाहर हो गया था. हालांकि इसके बाद कार्तिक को खुद को साबित करने के कुछ और मौके मिले, लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए. लोकेश राहुल के विकेटकीपिंग में कमाल दिखाने के बाद कार्तिक के लिए दोबारा टीम में वापसी करना बेहद मुश्किल हो गया है.