Monday, 27 April 2020

वो बेमिसाल एक्टर जिसे यंग होने के चलते छोड़ने पड़ी फिल्में


साल 1999 में दोनों के बीच दोस्ती और धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। एक साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली। फिल्म 'थ्री इडियट्स' के राजू यानी शरमन जोशी एक शानदार अभिनेता हैं। उनकी कुछ मूवीज देख इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता हैं। उन चुनिंदा फिल्मों में आप 'थ्री इडियट्स', 'गॉडफादर', 'गोलमाल', 'रंग दे बसंती', '1920 लंदन' जैसी फिल्में शामिल हैं। हालांकि शरमन का लुक ऐसा है जो कमोबेश आज भी वैसा ही लगता है जैसा 'गॉडफादर' मूवी के दौरान था। यही वजह है कि उन्हें बहुत मैच्योर रोल आॅफर नहीं हुए।
Happy Birthday Sharman Joshi: वो बेमिसाल एक्टर जिसे यंग होने के चलते छोड़ने पड़ी फिल्में
शरमन ने अभिनेता प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी की है। वह एक बेटी और दो बेटों के पिता हैं। उनकी बेटी का नाम ख्याना और बेटों का नाम वारयण और विहान जोशी है। दोनों एक ही कॉलेज में थे और पहली नजर में ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। साल 1999 में दोनों के बीच दोस्ती और धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। एक साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली।

एक इंटरव्यू के दौरान शरमन ने बताया था कि मैं अब फिजिकली मैच्योर हो रहा हूं। एक समय था जब बहुत यंग लुक था। ऐसे में निर्देशक मुझे बहुत मैच्योर रोल नहीं दे सकते थे। अब लगता है कि बदलाव आ रहा है और उसी तरह के रोल भी आने लगे हैं। गुजराती परिवार में जन्मे शरमन जोशी के पिता अरविंद जोशी गुजराती थियेटर के आर्टिस्ट थे। इसके अलावा उनकी बहन और कजिन भी मराठी और गुजराती थियेटस से जुड़ी हुई हैं। उनके घर पर शुरू से ही थियेटर का माहौल रहा है। यही वजह है कि उन्होंने एक्टिंग को अपना करियर बनाया।


एक इंटरव्यू के दौरान शरमन ने बताया कि उनके मैनेजर और 'गोलमाल' फिल्म के मेकर्स के बीच किसी बात पर सहमती न बन पाने की वजह से उन्हें इस सीरीज से बाहर कर दिया गया। बॉलीवुड हंगामा के इंटरव्यू में शरमन ने कहा, 'फीस को लेकर मेरे मैनेजर और मेकर्स के बीच बात चल रही थी। ईगो क्लैश के कारण शायद बात नहीं बन सकी और मुझे इस फिल्म से निकाल दिया गया। यह सब होने से पहले मैंने फिल्म के प्रड्यूसर्स से रिक्वेस्ट करते हुए कहा था कि मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनना है। लेकिन शायद मैं लेट हो चुका था और इस फिल्म में मेरे किरदार के लिए किसी और को फाईनलाइज किया जा चुका था।'