Saturday, 18 April 2020

एक कॉल से शुरू हुई बात, शादी का वादा कर महीनों बनाए संबंध, अब ये निकला नतीजा


रायगढ़. बैंक से लोन दिलाने का काम करने वाले युवक ने लोन के लिए अप्लाई करने वाली युवती को फोन लगाया। इसके बाद लोन संबंधित बातें करने युवक कई बार उसे फोन लगाता रहा। इस दौरान युवक और युवती के बीच फोन पर लगातार बातें होने लगी। धीरे-धीरे वे दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए।
इसके बाद युवक ने उसे शादी का झांसा देकर कई माह तक अनाचार करता रहा। जब युवती उसे शादी के लिए दबाव बनाने लगी तो आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। ऐसे में पीडि़ता ने इसकी रिपोर्ट थाने में की है, जहां पूंजीपथरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 506 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी शमशेर सिंह दबगांव डभरा जिला जांजगीर-चांपा का रहने वाला है। वहीं वह लोन दिलाने का काम करता है। पूंजीपथरा थाना क्षेत्र की एक युवती ने दिसंबर 2019 में लोन के लिए अप्लाई किया था। ऐसे में आरोपी को युवती का नंबर उसके डॉक्यूमेंट से मिल गया और वह फोन पर युवती से बातचीत करने लगा।
देखते ही देखते दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया और दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। युवक ने युवती को एक जनवरी 2020 को राबो डेम मिलने बुलाया। उसके साथ अनाचार किया। तब से आरोपी युवती से शादी करने का झांसा देकर अनाचार करता रहा। इसी बीच जब युवती उसे शादी के लिए दबाव बनाने लगी तो वह शादी से इंकार कर दिया।
आरोपी ने युवती को धमकी दी कि गलती से वह पता ढूंढ़ते हुए उसके घर पहुंच गई तो वह उसके और उसके परिवार वालों को जान से मार देगा। आरोपी द्वारा शादी से इंकार कर देने और जान से मारने की धमकी से तंग आकर पीडि़ता ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी।
पारिवारिक सलाह मशविरा के बाद घटना की रिपोर्ट थाने में की गई, जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।