Thursday, 23 April 2020

संन्यास की दहलीज पर खड़े दिग्‍गज बल्‍लेबाज वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल को झटका, बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम ने किया बाहर


नई दिल्‍ली। संसार के दिग्‍गज बल्‍लेबाज वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पिछले वर्ष ऐलान किया था कि वर्ल्‍ड कप के बाद वह क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे, मगर इसके बाद उन्‍होंने अपने निर्णय पर यू टर्न ले लिया। हालांकि पिछले कुछ समय से गेल अपनी लय में भी नहीं दिख रहे हैं व इसी के चलते कैरेबियन प्रीमियर लीग के इस सीजन के आगाज से पहले जमैका तलवाह ने उन्‍हें रिलीज कर दिया। जिसका लाभ उठाते हुए सेंट लूसिया जूक्‍स ने उन्‍हें आने वाले सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम का मालिकाना हक जिस कंपनी के पास है, उसी कंपनी के पास सेंट लूसिया टीम का भी मालिकाना हक है व आईपीएल में गेल किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हैं।

डैरेन सैमी ने किया स्‍वागत
सेंट लूसिया टीम के कप्‍तान डैरेन सैमी ने स्‍टार खिलाड़ी गेल का टीम में स्‍वागत किया है। सेंट लूसिया ने उनका एक वीडियो अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। सैमी ने बोला कि सेंट लूसिया के लिए व बतौर कप्‍तान उनके लिए ये बहुत ही अच्‍छी समाचार है कि यूनिवर्स बॉस उनकी टीम का हिस्‍सा हैं। गेल संसार में सबसे पास टी20 बल्‍लेबाज हैं व उनके आने से टीम के युवा खिलाड़ियों को लाभ होगा। वे गेल से बहुत ज्यादा कुछ सीख सकते हैं। सैमी ने बोला कि फैंस खुश होंगे कि जमैका ने उन्‍हें रिलीज कर दिया है व अब वें सेंट लूसिया में होंगे। सेंट लूसिया के कप्‍तान सैमी ने बोला कि वे अब कैरेबियन प्रीमियर लीग के प्रारम्भ होने का इंतजार नहीं कर सकते। बस उम्‍मीद करते हैं कि कोरोना वायरस नियंत्रण में आ जाए।
सेंट लूसिया अभी तक एक बार फिर खिताब नहीं जीत पाया है व फ्रेंचाइजी को इस बार बहुत ज्यादा उम्‍मीदें भी हैं। जिम्‍बाब्‍वे के पूर्व कप्‍तान एंडी फ्लावर टीम के कोच हैं।