Thursday 2 April 2020

बहन दौड़ी दौड़ी गयी पुलिस के पास और कहा मेरे भाई को गिरफ्तार कर लो’, उसने नशे में घर ही बेच दिया, और मुझे….

पंजाब के गुरदासपुर के बटाला थानाक्षेत्र के गांव अलीवाल में एक बहन अपने भाई को नशे के दलदल से बाहर निकालने के लिए पुलिस के पास पहुंची। हाथ जोड़ बार-बार रिक्वेस्ट किया कि उसके भाई को गिरफ्तार कर लो, क्योंकि उसने नशे के लिए जमीन बेच दी, घर का समान बेच डाला। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने युवक को नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती करवा दिया है।
जानें क्या है पूरा मामला
loading…
बटाला के कस्बा अलीवाल के नजदीकी गांव मनप्रीत ने अपने 26 साल के भाई का नशा छुड़वाने के लिए बार-बार पुलिस का दरवाजा खटखटाया, लेकिन पुलिस फिर भी नहीं जागी। थक हार कर युवती ने मीडिया की मदद ली। मामला मीडिया में आया तो पुलिस जागी और युवती के भाई को गिरफ्तार कर उसका नशा छुड़वाने के लिए उसको नशा छुड़ाओ केंद्र में दाखिल करवाने की करवाई शुरू की।
नशे के कारण छोड़कर गई पत्नी

मनप्रीत ने कहा, वह दो भाई बहन हैं, उनके माता-पिता का देहांत हो चुका है। उसने भाई का साथ देकर मेहनत से घर का सारा कीमती सामान बनाया और दोनों ने अपनी-अपनी शादी भी कर ली। कुछ समय पहले उसका भाई नशा तस्करों के जाल में फंस गया और उनके साथ मिलकर नशा बेचने लगा। खुद भी नशा करने लगा, जिसके कारण उसकी पत्नी उसको छोड़कर चली गई।