Saturday, 25 April 2020

क्रिकेट फैंस के लिए दुखद ख़बर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी वॉटसन का हुआ निधन


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। क्रिकेट जगत के लिए बेहद दुखद ख़बर आई है, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर का निधन हो गया है। ख़बरों के मुताबिक पूर्व ऑलराउंडर ग्रीम वॉटसन का75 साल की उम्र में निधन हो गया है वो कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ रहे थे।
ग्रीम स्मिथ ने अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले से दोनों से अहम योगदान दिया। बता दें कि वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1967 से लेकर 1972 तक पांच टेस्ट मैच खेले। 1972 में उन्होंने दो एकदिवसीय मैचों में भी अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। ग्रीम वॉटसन ने घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया के साथ शुरूआत की थी ।

वॉटसन को पहली बार मौका 1966 -67 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डग वॉल्टर के रिप्लेसमेंट के रूप में मिला था। उन्होंने मैच की पहली बार में 50 रन बनाए थे, हालांकि अगले मैच में वह चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने जोहांसबर्ग में हुए चौथे टेस्ट के तहत वापसी की थी और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करते हुए 67 रन देकर 2 विकेट हासिल किए ।

ग्रीम वॉटसन एक मैच दौरान गंभीर रूप से घायल हुए थे जिसके चलते उनका करियर भी खत्म हो गया था। बता दें कि मेलबर्न में 1971-72 में के दौरान खेली गई रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड सीरीज में हुए हादसे बाद उन्हें क्रिकेट छोड़ने की सलाह मिल थी। पर इसके बाद भी उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर आखिरी दो टेस्ट खेले। ग्रीम वॉटसन का ऑस्ट्रेलिया की प्रसिद्ध शेफील्ड शिल्ड ट्रॉफी के तहत भी जलवा रहा है। वह इस टूर्नामेंट में971-72, 1972-73 और 1974-75 के दौरान हिस्सा रहे।