Tuesday 28 April 2020

हसन ने ट्विटर हैंडल से लिखा- "मुंबई हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए बस "




कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देशभर में लॉकडाउन चल रहा है व इस वजह से विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन (Mike Hesson) हिंदुस्तान में ही फंस गए थे।
मगर महीने भर यहां रहने के बाद वह मंगलवार को न्‍यूजीलैंड लौट गए हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हसन आईपीएल के नए सत्र के लिए पांच मार्च को हिंदुस्तान आए थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन व विमान सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण वह यहीं फंसे रहे गए।

न्‍यूजीलैंड ने लॉकडाउन में ढील दी

हसन ने ट्विटर हैंडल से लिखा है कि मुंबई हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए बस में बिताए गए एक दिन के बाद क्या शानदार नजारा था। न्यूजीलैंड तक हमारी वापसी के दौरान फ्लाई एयर एन जेड के कर्मचारियों का व्यवहार बहुत अच्छा रहा। उन्होंने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), हिंदुस्तान में न्यूजीलैंड के उच्चायोग, न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय व न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डर्न का भी आभार जाहीर किया।

कोरोना वायरस को फैलने रोकने के लिए हिंदुस्तान व न्यूजीलैंड ने पिछले महीने अपने अपने राष्ट्रों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। इनमें यात्रा पाबंदियां भी शामिल थी, जिससे 45 वर्षीय हेसन यहीं पर फंस गए थे। हिंदुस्तान में अब भी लॉकडाउन है लेकिन न्यूजीलैंड ने मंगलवार को इसमें ढील दे दी

जनता कर्फ्यू के कायल हो गए थे
लॉकडाउन से पहले देशभर में पिछले महीने एक दिन का जनता कर्फ्यू लगाया था, जिसे देखकर माइक हेसन भी दंग रह गए। उन्होंने मुंबई में अपने होटल के कमरे से सीलिंक का एक वीडियो शेयर किया था। हेसन (Mike Hesson) ने अपने ट्विटर एकाउंट से लिखा, 'बीते कई वर्षों में अपने होटल के कमरे से कई बार इसे देखा है लेकिन इस पर कभी भी 1000 कारों से कम नहीं होतीं। हिंदुस्तान में आज कोविड-19 के विरूद्ध 14 घंटे का कर्फ्यू है, इसका पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। '

दरअसल पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, मगर हिंदुस्तान में दिन पर दिन बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है व अब कोई नहीं जानता है कि आईपीएल का आयोजन इस वर्ष होगा भी या नहीं। सिर्फ आईपीएल ही नहीं दुनियाभर में क्रिकेट के मैदान सूने हो गए है व आने कुछ महीनों में इनके गुलजार होने की आसार न के बराबर ही नजर आ रही है।