Saturday, 18 April 2020

दीपिका चिखलिया ने बताया, 'रामायण' में आयुष्मान खुराना की सास नहीं कोई और बनी थी 'त्रिजटा'

फोटो: YouTube

रामानंद सागर की 'रामायण' में एक भी ऐसा किरदार और कलाकार नहीं है, जिसकी चर्चा आज तक न होती है। कुछ दिनों पहले लोग उस ऐक्टर की तलाश में जुट गए थे, जिसने 'रामायण' में दर्जनों किरदार निभाए। बाद में पता चला कि वह ऐक्टर असलम खान है।

ऐसी ही तलाश अब उस ऐक्ट्रेस की है, जिसने 'रामायण' में त्रिजटा का किरदार निभाया और दुख की घड़ी में हर पर सीता का साथ दिया। कुछ ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं और इंटरनेट पर तेजी से चर्चित हो रही हैं कि त्रिजटा का किरदार आयुष्मान खुराना की सासू मां यानी ताहिरा कश्यप की मां अनीता कश्यप ने निभाया है। लेकिन खुद सीता यानी दीपिका चिखलिया और 'लक्ष्मण' सुनील लहरी ने इसका खंडन किया है।
त्रिजटा को लेकर यह बोले 'लक्ष्मण' सुनील लहरी
नवभारत टाइम्स ऑनलाइन ने जब यह जानने के लिए 'लक्ष्मण' सुनील लहरी से संपर्क किया तो दोनों ने ही इनकार कर दिया। सुनील लहरी ने कहा, 'मैं उन्हें नहीं जानता हूं क्योंकि मेरे सीन नहीं थे उनके साथ।'
NBT
सूरत की कोई महिला बनी थी 'त्रिजटा: दीपिका चिखलिया
यही जानने के लिए जब दीपिका चिखलिया को फोन किया तो उन्होंने कहा, 'मैं उनसे ज्यादा बात नहीं करती थी। लेकिन इतना जानती हूं कि वह सूरत से आती थीं। वह कोई ऐक्ट्रेस नहीं थीं और साधारण महिला थीं। उनका कोई बच्चा नहीं था। लेकिन 'रामायण' में काम करने के बाद उनके एक बेटी पैदा हुई। वह कहती थीं कि चूंकि मैंने 'रामायण' में काम किया है इसलिए मुझे बेटी पैदा हुई। इस बात की चर्चा 'रामायण' के सेट पर भी होती थी।
NBT
बता दें कि रामानंद सागर की 'रामायण' में बहुत से ऐसे लोगों ने काम किया था जो ऐक्टर नहीं थे और कभी ऐक्टिंग नहीं की थी। बहुत से ऐसे लोग भी रहे जिन्होंने एक से ज्यादा किरदार 'रामायण' में निभाए। सिर्फ असलम खान ही नहीं बल्कि ऐक्टर विजय कविश ने भी कई किरदार 'रामायण' और 'उत्तर रामायण' में भी निभाए।

'रामायण' में इस ऐक्टर ने भी किए एक से ज्यादा रोल