Wednesday, 22 April 2020

इंग्लैंड में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का सामना करना है सबसे कठिन- अजिंक्य रहाणे


भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने इंस्टाग्राम चैट के दौरान कुछ रोचक सवालो के जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह कई देशों की पिचों पर खेल चुके है। लेकिन इंग्लैंड की पिचों पर उनके तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को खेलना काफी कठिन है। वह वहां के हालात की बखूबी जानकारी रखते है।' बता दे रहाणे ने अपने अभी तक के करियर में इंग्लैंड में महज 10 टेस्ट खेले है, जिसमें उन्होंने 29.26 की औसत से 556 रन अपने खाते में जोड़े है।
अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में अभी तक कुल 4203 रन बना चुके है। इस दौरान वह विदेशी धरती पर सिर्फ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ में ही एक-एक शतक लगा पाए है। इसके अलावा कोरोना के चलते लॉकडाउन स्तिथि पर बात करते हुए रहाणे ने कहा कि 'यह समय मानसिक तौर पर सकारात्मक रहने के लिए काफी जरुरी है। वह भी मानसिक तौर पर अपने खेल की समीक्षा करने में लगे हुए है। ऐसे समय में मानसिक फिटनेस काफी जरुरी है।'
ज्यादातर देशों में लॉकडाउन चल रहा है। इस बीच तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स भी स्थगित किये जा चुके है। जिसमें आईपीएल का नाम भी शामिल है। रहाणे ने लॉकडाउन के सकारात्मक पहलू का जिक्र किया और कहा 'यह दुखद स्तिथि है लेकिन इसकी वजह से परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिला है। सबसे खास बात यह है कि मेरी बेटी 6 महीने की है और मैं उसे समय दे पा रहा हूं। रहाणे ने सचिन, द्रविड़ और फेरडर को अपना आदर्श बताया।