Wednesday, 29 April 2020

इरफान की याद में रोया बॉलीवुड: 'अभी तो टाइम आया था तेरा भाई, इतिहास लिखा जाता'


देश जिस वक्त एक महासंकट से जूझ रहा है, उस बीच महानगरी मुंबई से दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है. अपनी अदाकारी से जादू करने वाले अभिनेता इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे. बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद उन्होंने अंतिम सांस ली. इरफान के निधन की खबर सामने आने के बाद हर कोई अपना दुख व्यक्त कर रहा है.
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अमिताभ बच्चन, आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, अक्षय कुमार, अशोक गहलोत, शिल्पा शेट्टी, कुमार विश्वास समेत देश की बड़ी हस्तियों ने इरफान खान के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने लिखा कि इरफान खान के निधन से सिनेमा और थियेटर जगत को बड़ी क्षति हुई है.
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि वे अभिनेता इरफान खान की असामयिक और दुखद मृत्यु पर वो शोक प्रकट करते हैं, जबकि सब लोग ये उम्मीद कर रहे थे कि वे बीमारी को मात देकर फिर से वापस लौटेंगे लेकिन उनकी मृत्यु से सिनेमा और कला जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. मैंने 2013 में उनकी फिल्म पान सिंह तोमर के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कलाकार के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा था.
शाहरुख खान ने इरफान खान की याद में लिखा कि मेरे दोस्त, प्रेरक और हमारे वक्त के शानदार अभिनेता. अल्लाह आपकी आत्मा पर कृपा करे इरफान भाई. आपको हमेशा मिस करेंगे और इस बात की तसल्ली रहेगी कि आप हमारी जिंदगी का हिस्सा थे.