Wednesday, 29 April 2020

मुंबई के वर्सोवा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक हुए इरफान खान, परिवार और करीबी रिश्तेदार ही कर पाए अंतिम दीदार


अभिनेता इरफान खान का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया है।  2018 में असमान्य कैंसर होने का पता लगने के बाद से ही उनका इलाज किया जा रहा था। मंगलवार को इरफान खान को कोलन इंफेक्शन के चलते कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Dark-Day ऑफ़ बॉलीवुड : इरफान खान के बाद अब ऋषि कपूर ने दुनिया को कहा अलविदा

इरफान के पार्थिव शरीर को मुंबई में वर्सोवा कब्रिस्तान में आज दोपहर 3 बजे दफनाया गया। इस दौरान उनके परिवार के अलावा करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही मौजूद रहे। लॉकडाउन की वजह से फैंस को उनके अंतिम दीदार की इजाजत भी नहीं मिल पाई। किसी बॉलीवुड सेलेब्स के भी उनके अंतिम दीदार में पहुंचने की खबर नहीं मिली है।

इरफान की याद में रोया बॉलीवुड: 'अभी तो टाइम आया था तेरा भाई, इतिहास लिखा जाता'

वर्सोवा कब्रिस्तान में मौजूद उनके करीबियों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी और उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। इरफान के पार्थिव शरीर की तस्वीरें भी उनके फैंस नहीं देख पाए। मौजूदा जानकारी के अनुसार इरफान खान के पार्थिव शरीर को सारी फॉर्मैलिटी पूरी करने के बाद सीधे वर्सोवा कब्रिस्तान ले जाया गया।

खतरनाक बीमारी के बाद ऐसी हालत हो गई थी इन 5 सितारों की, नंबर 2 को पहचानना हुआ मुश्किल

पिछले साल में इरफान खान लंदन से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज करवाकर लौटे थे। उन्होने अंग्रेजी मीडियम से दोबारा फिल्मों में एंट्री की थी लेकिन यह फिल्म उनके करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई। बताया जाता है कि फ़िल्म 'अंग्रेज़ी मीडियम' के दौरान भी उनकी तबीयत बिगड़ जाया करती थी।

इरफान के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। इरफान ने अपने लंबे फिल्मी करियर में सलाम बॉम्बे, स्लमडॉग मिलेनियर, द लंच बॉक्स, तलवार, लाइफ़ ऑफ़ पाई, हिंदी मीडियम, ऑन, ब्लैकमेल, अंग्रेजी मीडियम, पान सिंह तोमर, मकबूल जैसी शानदार फिल्में की हैं।