Saturday, 25 April 2020

कोरोना वायरस के चलते वेस्टइंडीज ने टाली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत जून में होने वाली इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज को लेकर विंडीज क्रिकेट बोर्ड (सीडब्ल्यूआई) ने साफ किया कि वह इस टेस्ट सीरीज को लेकर अपने सभी विकल्प खुले रखेंगे और लचीला रुख अपनायेंगे। उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज टीम को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये जून में इंग्लैंड का दौरा करना था लेकिन दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के चलते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से एक जुलाई तक हर प्रोफेशनल क्रिकेट को स्थगित कर दिया है।
इसके बाद ईसीबी को उम्मीद है कि वो जुलाई से सितंबर के बीच वेस्टइंडीज के अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड की भी मेजबानी करेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया कि वह इस दौरे को लेकर लचीला रुख अपनायेंगे लेकिन 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिये वह अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ जोखिम नहीं डालेंगे।
सीडब्ल्यूआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव ने जोर देकर कहा कि वेस्टइंडीज तारीखों में बदलाव के लिए तैयार है लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिक मुद्दा होगा।

उन्होंने कहा, 'यह साफ है कि जून में खेलना संभव नहीं है और हम नई तारीखों को तय करने की कोशिश में ईसीबी और अन्य अंतरराष्ट्रीय बोर्डों के साथ अपनी चर्चा जारी रखेंगे। हमारा रुख लचीला होगा लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा।'

गौरतलब है कि इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलना है जबकि ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों की श्रृंखला है। इससे पहले ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरीसन ने कहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बोर्ड ने काउंटी तथा लिस्ट ए समेत घरेलू मैचों की मेजबानी में मदद की पेशकश की है।