Thursday 23 April 2020

सामने आई पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट, ये है परिणाम


दुनियाभर में पांव पसार चुके कोरोना वायरस ने भारत-पाकिस्तान जैसे देशों को भी बुरी तरह अपनी चपेट में ले रखा है. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भी कोरोना टेस्ट हुआ. असल में हाल ही में प्रधानमंत्री एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जो टेस्ट करने के बाद कोरोना पॉजीटिव पाया गया. अब इमरान की रिपोर्ट सामने आ गई है जिसके अनुसार साफ हो गया है कि इमरान कोरोना नेगेटिव हैं.
नेगेटिव आई इमरान खान की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट
कोरोना वायरस इस वक्त पूरी दुनिया में आग की तरह फैल रहा है. सभी देश अपने-अपने देशवासियों को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भी कोरोना टेस्ट कराया गया. डॉन न्यूज ने कोविड-19 पर प्राइम मिनिस्टर के फोकल पर्सन फैसल सुल्तान के ट्वीट के हवाले से कहा,
उनकी बुधवार को जांच की गई और टेस्ट नेगेटिव रहा.
मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया,
प्रधानमंत्री की कोविड-19 संक्रमण को लेकर जांच होगी, उन्होंने जनहितैषी फेसल एधी के साथ मुलाकात की थी, जो बाद में टेस्ट में कोरोना से ग्रस्त पाए गए थे.
फैसल एधी ने पिछले हफ्ते इस्लामाबाद में इमरान से मुलाकात कर प्रधानमंत्री कोरोना वायरस राहत कोष के लिए उन्हें 1 करोड़ (10 मिलियन) पाकिस्तानी रुपये का चेक सौंपा दिया था.
इमरान खान पत्नी को लेकर उड़ी थी अफवाह
कोरोना वायरस से संबंधित कई अफवाहें फैल रही हैं. हाल ही में कुछ दिनों पहले टीवी चैनलों व सोशल मीडिया पर सुर्खियों में था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कोरोना वायरस हो गया है. मगर फिर इन सभी खबरों पर विराम लगा और फैक्ट चैक में पता चला कि ये खबर पूरी तरह से गलत है और पीएम की पत्नी पूरी तरह स्वस्थ्य हैं.
पाकिस्तान में कोरोना से हो चुकी 224 मौतें
चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया को अपना शिकार बना लिया है. इस महामारी से पाकिस्तान का भी बुरा हाल है. वहां 10 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हैं और खबर लिखे जाने तक 224 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं 2337 लोग रिकवर कर चुके हैं.
वहीं भारत में ये आंकड़ा और भी खतरनाक है. स्वदेश में 21 हजार से भी अधिक लोग इस महामारी के संक्रमण में आ चुके हैं और 681 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बताते चलें, अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, इटली में हालात बद से बदतर हो चुके हैं और हजारों की संख्या में लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.