Friday 17 April 2020

लॉक डाउन में ऊंचे दाम पर बेच रहे गुटखा-सिगरेट, सील किया गोदाम

लॉक डाउन के तहत कुछ थोक व्यापारियों द्वारा लगातार आवश्यक सामग्री के बीच गुटखा, बीड़ी, सिगरेट ऊंचे दामों में बेचे जा रहे हैं। इस पर जिला विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए शहर के गांधीनगर सेक्टर 4 में राजोनी एजेंसी के गोदाम को सील कर नोटिस जारी किया है।

चित्तौड़गढ़। लॉक डाउन के तहत कुछ थोक व्यापारियों द्वारा लगातार आवश्यक सामग्री के बीच गुटखा, बीड़ी, सिगरेट ऊंचे दामों में बेचे जा रहे हैं। इस पर जिला विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए शहर के गांधीनगर सेक्टर 4 में राजोनी एजेंसी के गोदाम को सील कर नोटिस जारी किया है।
चितौड़गढ़ एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि जिले में लॉक डाउन को मध्यनजर चित्तौड़ में कुछ शिकायत आ रही थी कि कुछ थोक व्यापारी प्रतिबंध के बावजूद गुटका, बीड़ी, सिगरेट ऊंचे दामों में बेच रहे हैं। इस पर सरितासिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिला विशेष टीम प्रभारी शिवलाल मीणा के नेतृत्व में टीम के सदस्यों को बोगस ग्राहक बनाकर अलग-अलग जगह भेजा गया। इसमें शहर के गांधीनगर सेक्टर 4 में राजोनी एजेंसी पर विमल, तानसेन गुटखा, बीड़ी, सिगरेट डबल रेट में बेचे जाने का पता लगा। गोदाम मालिक बोगस ग्राहक को बीड़ी, सिगरेट, गुटखा ऊंचे दामों में देने लगा, जिसका वीडियो भी बनवाया गया। उसके बाद इसकी सूचना जिला रसद अधिकारी को दी गई।
इस पर जिला रसद अधिकारी बीजल सुराणा के निर्देश पर गठित रसद विभाग की टीम में हितेश जोशी प्रवर्तन निरीक्षक, सुनील गर्ग खाद सुरक्षा अधिकारी, राजेश टंकर, सुरक्षा अधिकारी संध्या सोनी, लीगल मेट्रोलॉजी अधिकारी शिवराम चौधरी, प्रवर्तन अधिकारी की टीम, डीएसटी टीम के साथ गांधीनगर पहुंचे। यहां राजोनी एजेंसी के मालिक रामचंद्र पुत्र कृष्णचंद्र सिंधी निवासी गांधीनगर के द्वारा प्रतिबंधित होने के बावजूद गुटका, तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट का व्यापार ऊंची दरों पर किया जाना पाया गया। एसपी भार्गव ने बताया कि व्यापारी के 5 गोदामों का निरीक्षण करने पर बीड़ी के 285 बंडल, सिगरेट के 500 बंडल, मिराज के 37 बंडल, तानसेन के 30 बंडल तथा विमल के 34 पैकेट के जर्दा के विभिन्न गोदाम में होना पाया गया। इन्हें एकत्रित कर मूल गोदाम में रखवा कर अग्रिम आदेशों तक सील चस्पा किया जा कर व्यापारी को कोरोना के दौरान गुटखा, तंबाकू, पान मसाला, बीड़ी, सिगरेट का अवैध व्यापार नहीं करने हेतु पाबंद किया गया। व्यापारी से खाद अनुज्ञा पत्र मांगे जाने पर प्रस्तुत नहीं किया गया। व्यापारी को अवैध व्यापार नहीं करने के निर्देश दिया। मौके पर गोदाम को सील कर नोटिस दिया गया व कार्रवाई जारी है।