Saturday, 18 April 2020

BCCI को मिला श्रीलंका में IPL आयोजित करने का प्रस्ताव

आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. हालांकि बीसीसीआई को इसी बीच श्रीलंका में इस टूर्नामेंट को आयोजित कराने का प्रस्ताव भी मिला है. ऐसी खबर है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने बीसीसीआई अधिकारियों से इस बारे में बातचीत की है. बता दें कि श्रीलंका में कोरोना वायरस के मामले बहुत कम है. वहां लगभग 400 मरीज ही कोरोना से संक्रमित हैं जिनमें से सात लोगों की मौत हो चुकी है.
BCCI को मिला श्रीलंका में IPL आयोजित करने का प्रस्ताव
श्रीलंकाई मीडिया खबरों के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सिल्वा ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई को श्रीलंका में आईपीएल आयोजित कराने का प्रस्ताव दिया है. अगर आईपीएल स्थगित होता है तो आईपीएल फ्रेंचाइजियों और बीसीसीआई को तगड़ा नुकसान होगा. उन्हें लगभग 500 मिलियन डॉलर से ज्यादा का घाटा होगा. ऐसे में आईपीएल दूसरे देश में आयोजित किया जा सकता है. जैसा उन्होंने 2009 में किया था. उस समय आईपीएल साउथ अफ्रीका में खेला गया था.
श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगर बीसीसीआई हां में जवाब देता है तो हम उन्हें जरूरत की सारी चीजें उपलब्ध कराने को तैयार हैं. इसके अलावा श्रीलंका स्वास्थ्य विभाग भी मदद देगा. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को प्रस्ताव दिया है वह इस वक्त आयोजित कराना बहुत मुश्किल है, क्योंकि कोविड-19 बहुत तेजी से फैल रहा है. ऐसे में बीसीसीआई खिलाड़ियों की जान को जोखिम में डालने का रिस्क नहीं उठाएगी.