Saturday, 25 April 2020

ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी या नहीं, BCCI ने दी जानकारी


नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण ने पूरी दुनिया की चाल धीमी कर दी है। खेलों के आोयजन पर भी इसका असर पड़ा है और सभी तरह से टूर्नामेंट और सीरीज को स्थगित कर दिया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है और 30 सितंबर तक वहां की सरकार ने बॉर्डर को सील कर रखा है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट भारत के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को पांच मुकाबलों का करना चाहते हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा और इस बारे में बयान देना जल्दी बताया।
पांच मैचों की टेस्ट सीरीज कुछ भी कहना जल्दी होगा
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने को इच्छुक हैं इसपर कोई भी बयान देना बहुत जल्दी होगी। हालिया स्थिति सबसे बड़ा गुरू है और हमें एक वक्त पर एक ही गेंद को खेलने की जरूरत है। इस वक्त जैसी स्थिति है इसमें तो इस बारे में सोचना भी सही नहीं होगा, इसको अभी सात आठ महीने बाकी हैं।"
"कौन जानता है कि अक्टूबर में स्तिथि कैसी होगी। सबसे पहले हम यह देख लेते हैं कि चीजें कैसी चलती है। तब कहीं जाकर हम इस बारे में कुछ भी बात करेंगे। आप यह भी नहीं जानते हैं कि निटक भविष्य में यात्रा के निर्देशों में कोई बदलाव तो नहीं होंगे।"
भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा
ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम को इसी साल अक्टूबर में जाना है जो अगले साल जनवरी में खत्म होगा। टीम इंडिया को यहां चार टेस्ट, तीन वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसी बीच भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में भी हिस्सा लेगी।