Saturday, 18 April 2020

आईपीएल 2016 की खिताबी जीत सबसे यादगार : डेविड वार्नर


आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का मानना है कि 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खिताबी जीत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनका सबसे यादगार क्षण है। वार्नर की कप्तानी में हैदराबाद ने 2016 के फाइनल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था।

हैदराबाद ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वार्नर ने कहा, " आईपीएल में मेरा सबसे यादगार क्षण 2016 का है जब हमने खिताब जीता था। हमारे लिए यह एक अच्छा टूर्नामेंट था और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने कई करीबी मुकाबले जीते थे। इसने टीम के अंदर एक आत्मविश्वास की भावना जगाने में मदद की। इसका सारा श्रेय हमारे कोच और टीम मेंटर को जाता है। "

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में हैदराबाद ने सात विकेट पर 208 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इसमें कप्तान वार्नर का 69 और बेन कटिंग का 15 गेंदों पर खेली गई 39 रनों की पारी शामिल थी।

बेंगलोर की टीम इसके जवाब में लक्ष्य से आठ रन दूर रह गई। उस मैच में कोहली ने 54 और क्रिस गेल ने 76 रनों की पारी खेली थी।

वार्नर ने कहा, " फाइनल में हमें पता था कि कोहली का सीजन कैसा रहा है और उन्होंने 900 रन बनाए हैं। हमने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और जो स्कोर बनाया, उससे लगा कि हम इसका बचाव कर सकते हैं। "

उन्होंने कहा, " हमने अंतिम ओवर में 28 रन बटोरे और इसमें कटिंग का भी योगदान रहा। जब विराट और गेल ने बल्लेबाजी करनी शुरू की तो मेरा दिल घबरा गया। लेकिन हमने जल्दी जल्दी विकेट निकाले और फाइनल जीतने में सफल रहे। यह एक ऐसी चीज है, जिसे मैं जीवन में हमेशा याद रखूंगा। "