Sunday, 8 March 2020

महिला T20 WC: इधर पांचवीं बार बनी ऑस्ट्रेलिया चैंपियन तो उधर भारतीय टीम का उड़ा मजाक

भारतीय टीम का महिला विश्व टी-20 खिताब जीतने का सपना पहली बार टूटा। महिला दिवस पर मेलबर्न में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हराकर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा किया। निर्णायक में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से एलिसा हिली और बेथ मूनी ने अर्धशतक बनाए। जवाब में पूरी भारतीय टीम महज 99 रनों पर ढेर हो गई।

महिला T20 WC: इधर पांचवीं बार बनी ऑस्ट्रेलिया चैंपियन तो उधर भारतीय टीम का उड़ा मजाक
Third party image reference
भारतीय टीम का पहली बार महिला विश्व टी-20 खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। उसे रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। चार बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा फाइनल खेलते हुए भारतीय टीम को हर क्षेत्र में यहां जबरदस्त प्रदर्शन से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब पर कब्जा करने के लिए भारत को 85 रनों के बड़े अंतर से हराया।

Third party image reference
मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करते हुए एलिसा हिली (75) और बेथ मूनी (78) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवरों में 184 रन बनाए और भारत के सामने एक विशाल लक्ष्य रखा।

Third party image reference
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे पूरी तरह से घुटने टेक दिए। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली पूरी टीम 19.1 ओवर में महज 99 रन पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगन शुट ने सर्वाधिक ने चार और जेस जोनासन ने तीन विकेट चटकाए।

Third party image reference
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक ज़रूर करें, साथ ही आप अपने विचार हमें कमेंट करके बता सकते हैं। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही जबरदस्त ख़बरों के लिए फॉलो का बटन दबाएं।