Monday, 9 March 2020

IPL: मुंबई को सबसे अधिक मैच हराने वाली टॉप-5 टीमें, जानें MI किससे हारती है सबसे अधिक मैच

इंडियन प्रमियर लीग में मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीमों में से एक है, क्योंकि वो आईपीएल के पिछले 12 सीजन में से 4 बार खिताब जीत चुकी है, लेकिन फिर भी आईपीएल में उन्हें कुछ टीमों से बहुत ज्यादा मैच हारने पड़े हैं।
इसी वजह से आज के इस आर्टिकल के जरिए हम आपको आईपीएल इतीहास की उन 5 टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस लीग में मुंबई इंडियंस को सबसे अधिक मैचों में हराई है :-
1. दिल्ली कैपिटल्स

IPL: मुंबई को सबसे अधिक मैच हराने वाली टॉप-5 टीमें, जानें MI किससे हारती है सबसे अधिक मैच
Third party image reference
आईपीएल के पिछले 12 सीजन में से दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार भी खिताब जीतने में सफल नहीं रही है, लेकिन मुंबई इंडियंस के सामने उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बेच 24 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से दिल्ली कैपिटल्स ने एमआई को 12 मुकाबलों में हराया है। वहीँ 12 मैचों में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है।
2. चेन्नई सुपर किंग्स

Third party image reference
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद शानदार रहा है, जिस वजह से उन्हें 3 बार खिताब मिली है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 30 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से चेन्नई को 12 मैचों में जीत नसीब हुआ है जबकि 18 मुकाबलों में मुंबई को सफलता मिली है।
3. राजस्थान रॉयल्स

Third party image reference
मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में 23 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से राजस्थान रॉयल्स को 11 मुकाबलों में जीत हासिल हुआ है और 11 मैचों में मुंबई इंडियंस को भी जीत मिली है। इसके अलावा एक मैच का परिणाम नहीं निकल पाया है।
4. किंग्स इलेवन पंजाब

Third party image reference
इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच 24 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से पंजाब की टीम को 11 मैचों में जीत मिली है और मुंबई इंडियंस को 13 मुकाबलों के दौरान जीत हासिल हुआ है।
5. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Third party image reference
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में टोटल 27 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से आरसीबी को 9 मैचों में जीत दर्ज हुआ है और मुंबई को 18 मुकाबलों के दौरान जीत मिली है।