Friday, 20 March 2020

IPL 2020 हो गया रद्द ! नहीं होगी कोई भी स्पर्द्धा, विदेश से आ रहे खिलाड़ियों पर लगी रोक

इसी तरह क्रिकेट की खबरों से अपडेटेड रहने के लिए, ऊपर फॉलो बटन को दबाएं और हमसे जुड़े रहें, साथ ही लाइक और शेयर कर अपने विचार हमसे साझा करें

IPL 2020 हो गया रद्द ! नहीं होगी कोई भी स्पर्द्धा, विदेश से आ रहे खिलाड़ियों पर लगी रोक
Third party image reference

कोविड-19 प्रभावित देशों से लौट रहे खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से पृथक रहना होगा

नई दिल्ली। खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरूवार को कहा कि कोविड-19 प्रभावित देशों से लौट रहे खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से पृथक रहना होगा ताकि खिलाड़ी संक्रमण से बाख सकें लेकिन उन्होंने आईपीएल और तोक्यो ओलंपिक को लेकर चल रही अटकलबाजियों पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। चीन, दक्षिण कोरिया, ईरान, इटली, स्पेन, फ्रांस और जर्मनी कोरोना-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और उन्होंने खिलाड़ियों के लिये प्रोटोकाल के बारे में बताते हुए कहा कि अन्य सभी के लिये जो अनिवार्य है, खिलाड़ियों को भी उनका पालन करना होगा।

Third party image reference

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के आयोजन का लेकर संशय बरकरार

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के आयोजन का लेकर संशय बरकरार है। अब इस पर खेल मंत्रालय की ओर से बयान आया है। खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है कि आईपीएल 2020 के आयोजन पर फैसला 15 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते को हुए इस लीग को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है। पहले इसका आगाज 29 मार्च से होना था।

Third party image reference

टूर्नामेंट का सवाल नहीं बल्कि नागरिकों की सुरक्षा का सवाल है

रिजिजू ने साथ ही कहा, कि यह सिर्फ एक खेल टूर्नामेंट का सवाल नहीं बल्कि नागरिकों की सुरक्षा का सवाल है। एक टूर्नामेंट में हजारों लोग आते हैं। आपको बता दें कि खेल मंत्रालय ने 12 मार्च को सूचना जारी करते हुए कहा था कि कोरोनावायरस के कारण सभी टूर्नामेंट रद्द किए जाते हैं और अगर टूर्नामेंट का आयोजन जरूरी हो तो इसे बिना दर्शकों के कराया जाए।