Wednesday, 25 March 2020

IPL में पिछले साल 2019 में सबसे ज्यादा छक्के जड़नेवाले 5 बल्लेबाज !

IPL में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज़ के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है. उन्होंने अभी तक 125 मैचों में 326 छक्के जड़े फिलहाल के इस रिकॉर्ड के सामने कोई भी बल्लेबाज नहीं दिखता, लेकिन आज हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने पिछले साल IPL 2019 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे. शुरुआत करते हैं.

IPL में पिछले साल 2019 में सबसे ज्यादा छक्के जड़नेवाले 5 बल्लेबाज !
Third party image reference
5. एबी डि विलियर्स :- RCB के बल्लेबाज एबी डि विलियर्स है, क्योंकि साउथ अफ्रीका का ये धाकड़ खिलाड़ी सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पिछले साल नंबर 5 पर रहा था. IPL 2019 में डि विलियर्स ने 13 मैच खेलकर 26 छक्के लगाए थे. इस खिलाड़ी ने अकेले दम पर RCB को कई मैच जिताए और हो सकता है, कि इस साल भी यह खिलाड़ी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले लिस्ट में शामिल हों.

Third party image reference
4. ऋषभ पंत :- टीम इंडिया के बल्लेबाज है ऋषभ पंत, भले ही इन दिनों ऋषभ पंत ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हों. लेकिन वह मध्य क्रम के बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ साथ एक अच्छे मैच फिनिशर भी है. पिछले साल इस खिलाड़ी ने IPL में 27 छक्के ठोके थे और ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन के कारण ही पिछले सीज़न उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी.

Third party image reference
3. हार्दिक पांड्या :- हार्दिक पांड्या की जितनी तारीफ की जाए वह कम ही होगी. पांड्या ने मुंबई इंडियंस की ओर से लगातार शानदार प्रदर्शन किया और इस प्रदर्शन के बल पर ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी. वहीं IPL 2019 में भी हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 29 छक्के लगाए थे और ये कहना ग़लत नहीं होगा, कि शायद हार्दिक पांड्या IPL 2020 में सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं. क्योंकि टीम इंडिया का ये राउंडर अपने शानदार फॉर्म में हैं.

Third party image reference
2. क्रिस गेल :- बात तो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की चल रही हो और क्रिस गेल का नाम ना आए ऐसा कम ही देखने को मिलता है. पिछले साल IPL 2019 में इस खिलाड़ी ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए 34 छक्के जड़े थे. गेल ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से IPL में अपनी एक अलग ही पहचान बना रखी है.

Third party image reference
1. आंद्रेल रसेल :- इस लिस्ट में सबसे टॉप पर है, आंद्रेल रसेल. वेस्ट इंडीज का ये ऑलराउंडर अब KKR की तरफ से खेलता है. पिछले कुछ सीज़न में अपने आक्रामक बल्लेबाजी से KKR को अपने अकेले दम पर कई मैच जितवाए हैं. IPL 2019 यानी पिछले साल आंद्रेल रसेल ने सबसे ज्यादा 52 छक्के जड़ दिए थे. जी हां छक्के जड़ने के मामले में क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी को पीछे छोड़ना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन पिछले साल एक सुधाकर और ऑलराउंडर खिलाड़ी ने कर दिखाया है.

Third party image reference
दोस्तों फिलहाल तो IPL कोरोना वायरस की मार झेल रहा है. लेकिन अगर इस साल आईपीएल हुआ तो आपको क्या लगता है कि IPL 2020 में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा छक्के लगा पाएगा आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरुर करें और हमें फ़ॉलो जरुर करे धन्यवाद.