Wednesday, 25 March 2020

कोरोना के कहर के बीच इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिखाई दरियादिली, गरीबों में बांटा राशन

विश्व भर में अपना कहर बरपा रही कोरोना महामारी से विश्व के सबसे बड़े देश प्रभावित है। चाइना से उपजे इस वायरस से भारत समेत अमेरिका, ईरान, स्पेन, थाईलैंड, जापान जैसे बड़े देश प्रभावित है। भारत में यह वायरस जबरदस्त तरीके से पैर पसार रहा है। हिंदुस्तान में अब तक 562 मामले सामने आये हौ जिसमें 11 मरीजो की मौत हुई वहीं 41 मरीज ठीक हुएम पूरे संसार में 422, 959 से अधिक मामले सामने आ चुके है और इनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

कोरोना के कहर के बीच इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिखाई दरियादिली, गरीबों में बांटा राशन
Third party image reference
कोरोना से जहां विश्व खौफ के साये में जी रहा है तो वहीं कई बड़े नामचीन लोग मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे है। पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने अपने देश में पाकिस्तान में गरीबों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने जरूरत मन्दो को राशन जरूरी सामान एवं सेनेटाइजर जैसे उपयोगी चीजें दान दी है

Third party image reference
बता दें की पाकिस्तान में कोरोना वायरस को लेकर भारत से अधिक मामले सामने आये है। पाकिस्तान में अब तक 900 से अधिक केस कोरोना पॉजिटिव आये है। पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रान्त में सिर्फ 350 केस सामने आये है। इस भयावह स्थिति को देखते हुए दक्षिण सिंध प्रान्त को 15 दिन के लिए लॉक डाउन कर दिया है।

Third party image reference
इन सबके बीच गरीबो को कोई तकलीफ न हो इसके लिये पाकिस्तानी धाकड़ बल्लेबाज शाहिद अफरीदी मदद के लिए आगे आये है। अफरीदी 21 मार्च से लगातार जरूरमन्दों को सामान देते आ रहे है। शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन ने एक चैरिटी अस्पताल भी बनाया है जिसमें एक आइसोलेशन वार्ड भी है। जहां कोरोना वायरस संक्रमित लोगों का इलाज हो रहा है। शाहिद अफरीदी ने अपने पिता साहिबजादा फज़ल के नाम पर अस्पताल का नाम रखा है।
अफरीदी के इन प्रयासों की जमकर तारीफ हो रही है। भारत में भी कई क्रिकेटरों ने उनके पप्रयास को जमकर सराहा है। आपको बता दें की कोरोना से निपटने के लिए भारतीय मुक्केबाज बजरंग पुनिया ने 6 माह की सेलरी हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में दी, जबकि क्रिकेटर इरफान पठान और यूसुफ पठान ने 4 हजार मास्क दान किये।