Monday, 23 March 2020

कोरोना को लेकर भड़के गंभीर, बोले- खुद भी जाएंगे, परिवार को भी ले जाएंगे, जेल भेजो ऐसे...

कोरोना वायरस की वजह से भारत में कुल 15 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा कर दिया गया है और अभी तक भारत में इस महामारी की वजह से 9 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। जबकि पूरे भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या में 400 से ज्यादा पहुंच गई है। जिसकी वजह से 22 मार्च यानी कि रविवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील कर के बाद देशभर में जनता कर्फ्यू की अपील की गई थी और लोगों से सुबह को 7:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक अपने घरों से बाहर निकलने के लिए नहीं बोला गया था।

कोरोना को लेकर भड़के गंभीर, बोले- खुद भी जाएंगे, परिवार को भी ले जाएंगे, जेल भेजो ऐसे...
Third party image reference
अब कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया भर में छिड़ी हुई जंग के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। भारतीय टीम के पूर्व उपकप्तान गौतम गंभीर ने सोमवार के दिन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले लोगों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहें या जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं।

Third party image reference
आपको बता दें कि इस वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखकर इस समय पूरा भारत लॉकडाउन की तरफ आगे बढ़ता जा रहा हैं। हालांकि ज्यादातर लोगों ने अपने घरों में रहते हुए रविवार के दिन प्रधानमंत्री के द्वारा आह्वान किए गए जनता कर्फ्यू का अच्छी तरीके से पालन किया।

Third party image reference
ऐसे में गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा कि खुद भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे, क्वारेंटाइन (पृथक) या जेल! पूरे समाज के लिए खतरा नहीं बने और अपने घरों पर रहें। यह जंग नौकरी और व्यापार से नहीं बल्कि अपनी खुद की जिंदगी से है। जरूरी सेवाएं देने वाले लोग परेशान नहीं हो और इसका भी ध्यान रखें कि लॉकडाउन का पालन करें। जय हिंद।

Third party image reference
गौरतलब है कि पूरी दुनिया में इस वायरस के संक्रमण में लगभग 15000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि भारत के 19 राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। भारत की सबसे बड़ी संस्था बीसीसीआई ने भी लोगों को अपने घरों पर रहने का अपील किया है। बीसीसीआई ने कहा है कि यदि आप दुनिया के करोड़ों लोगों के लिए खेलने का सपना देखते हैं तो यही मौका है और यही सही समय है।