Tuesday, 3 March 2020

आईपीएल: बहुत कमी खलेगी इन चार सुपरस्टार की, पहला है छक्कों का बादशाह

आईपीएल-2020 की शुरुआत में अब कुछ ही दिन बचे हैं। कई टीमों ने प्रैक्टिस का दौर भी शुरू कर दिया है। हालांकि, कई ऐसे स्टार खिलाड़ी हैं जो इस बार आईपीएल में अपनी टीम के लिए सभी मैच नहीं खेल पाएंगे। तो चलिए जान लेते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में। दोस्तों, आगे बढ़ने से पहले आपसे एक रिक्वेस्ट है। अगर पढ़ने में मजा आए तो इस न्यूज को लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही अपने इंडिया स्पीक्स को फॉलो भी करें।
4. बेन स्टोक्स, राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल:  बहुत कमी खलेगी इन चार सुपरस्टार की, पहला है छक्कों का बादशाह
copyright holder: India Speaks
राजस्थान रॉयल्स ने 2018 में बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। तब से स्टोक्स इसी टीम का हिस्सा रहे हैं। हालांकि, इंग्लैंड टीम की व्यस्तता के कारण इस आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं। इंग्लैंड को अभी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसके बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच भी सीरीज है। अगर ईसीबी स्टोक्स को रिलीज नहीं करता है तो मुमकिन है कि वे तीन-चार मैचों से बाहर रहें।
3. जोफ्रा आर्चर, राजस्थान रॉयल्स

deccan chronicle
बेन स्टोक्स की तरह जोफ्रा आर्चर भी इंग्लैंड की टीम का अहम हिस्सा हैं। इस वजह से उन्हें भी ईसीबी शायद ही रिलीज करे। अगर आर्चर श्रीलंका और वेस्टइंडीज दोनों के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुने जाते हैं तो वे भी शुरुआती कुछ मैचों से बाहर रहेंगे।
2. जोस बटलर, राजस्थान रॉयल्स

Copyright holder: India Speaks
जोस बटलर भी इंग्लैंड टीम के अभिन्न अंग हैं। लिहाजा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उनका चुना जाना भी लगभग तय है। बटलर भी कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं। वे राजस्थान टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।
1. ग्लेन मैक्सवेल, किंग्स इलेवन पंजाब

Copyright Holder: India Speaks
आईपीएल में सिक्सर किंग माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं। मैक्सवेल कुछ समय पहले ही चोटिल हुए थे। हालांकि, वे पंजाब की टीम को ज्वाइन तो कर लेंगे लेकिन आशंका है कि पूरी फिटनेस हासिल करने में उन्हें वक्त लगे। ऐसा होता है तो मैक्सवेल भी शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे।