Friday, 20 March 2020

टीम इंडिया से बाहर होने के 7 साल बाद ऑलराउंडर बना यह तेज गेंदबाज, टीम में हो सकती है वापसी


टीम इंडिया से बाहर होने के 7 साल बाद ऑलराउंडर बना यह तेज गेंदबाज, टीम में हो सकती है वापसी
Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होने के बाद किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम में वापसी करना इतना आसान नहीं होता है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो टीम इंडिया से बाहर होने के बाद भी टीम में वापसी करना चाहते हैं। आज हम बात करेंगे एक ऐसे ही क्रिकेटर के बारे में जो आज से लगभग 7 साल पहले टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच खेला था और अब वह टीम में वापसी करने की दावेदारी पेश कर रहा है।
7 साल पहले टीम इंडिया से हुए के बाहर

Third party image reference
हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के जाने-माने तेज गेंदबाज विनय कुमार के बारे में जिन्होंने 2 नवंबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी इसके बाद वह टीम से बाहर हो गए और अब तक टीम में वापसी करने की कोशिश में लगे हुए हैं। विनय कुमार ने टीम इंडिया में एक तेज गेंदबाज के तौर पर खेला लेकिन पिछले कुछ समय से देखने को मिल रहा है कि वह अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों पर ध्यान दे रहे हैं।
विनय कुमार ने बल्लेबाजी में किया सुधार

Third party image reference
रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन विनय कुमार ने पुदुचेरी का प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने नौ मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए वहीं गेंदबाजी के दौरान 45 बल्लेबाजों को आउट करके वापस पवेलियन भेजा। अगर विनय कुमार को टीम इंडिया में वापसी करना है तो उन्हें रणजी ट्रॉफी के अलावा अन्य घरेलू क्रिकेट मैचों में भी धमाल मचाना होगा।