Tuesday, 3 March 2020

7 महीने से टीम इंडिया के साथ-साथ घूम रहा है यह क्रिकेटर, अब तक नहीं मिला डेब्यू का मौका

किसी क्रिकेटर के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करना बहुत बड़ा सपना होता होगा और उसके लिए उससे बड़ी खुशी शायद कभी नहीं मिलती होगी जब उसका टीम इंडिया में चयन होता है।

7 महीने से टीम इंडिया के साथ-साथ घूम रहा है यह क्रिकेटर, अब तक नहीं मिला डेब्यू का मौका
Third party image reference
लेकिन कभी-कभी खिलाड़ियों का सिर्फ टीम में चयन होता है और उसका डेब्यू होने में कई महीने गुजर जाते हैं। इसी क्रम में आज हम बात करेंगे भारत के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो 7 महीने से टीम इंडिया के साथ साथ घूम रहा है लेकिन वह अब तक टीम में डेब्यू नहीं कर सका।
7 महीने पहले टीम में हुए शामिल

Third party image reference
हम बात कर रहे हैं 12 सितंबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की गई टीम इंडिया में शामिल किए जाने वाले युवा स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल के बारे में जिन्हें टेस्ट टीम में शामिल तो किया गया लेकिन वह अब तक भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू नहीं कर सके। हालांकि उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में खूब धमाल मचाया वही इंडिया ए के लिए भी उनसे शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।
शुभमन गिल को क्यों नहीं मिल रहा है मौका

Third party image reference
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट श्रृंखला के दौरान जब रोहित शर्मा चोटिल हो गए तो उम्मीद जताई जा रही थी कि शुभमन गिल को एक ओपनर बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतारा जाएगा लेकिन टीम ने उस दौरान भी उन्हें playing11 से बाहर ही बैठा है रखना सही समझा। शुभमन गिल को टीम इंडिया में शायद इसलिए मौका नहीं मिल रहे हैं क्योंकि टीम उन्हें एक मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरना चाहती है जबकि टीम में मध्यक्रम में अभी जगह नहीं है।

दोस्तों आपको क्या लगता है क्या शुभमन गिल को भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन से लगातार बाहर रखना सही है, आप अपनी प्रतिक्रिया और जजमेंट कमेंट बॉक्स में दें