Saturday, 28 March 2020

कोरोना से निपटने के लिए टाटा ट्रस्ट ने किया 500 करोड़ देने का ऐलान


टाटा ट्रस्ट ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए 500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है. टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने ट्वीट कर ऐलान किया कि वो 500 करोड़ रुपये से डॉक्टरों के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट, रेस्पिरेटरी सिस्टम, टेस्टिंग किट्स, संक्रमित मरीजों के लिए मॉड्यूलर ट्रीटमेंट फेसिलिटी जैसे कामों में इन्हें खर्च किया जाएगा.
केंद्र ने बनाया नया फंड
केंद्र सरकार ने PM-CARES (सिटिजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन एमरजेंसी सिचुएशन) फंड की शुरुआत की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि कई लोगों ने मदद की पेशकश की. पीएम ने बताया कि इसका सम्मान करते हुए प्रधानमंत्री सिटिजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन एमरजेंसी सिचुएशन फंड का निर्माण किया गया है. उन्होंने कहा कि ये स्वस्थ भारत के निर्माण में मदद करेगा. इसके साथ ही पीएम ने देश की जनता से इस फंड में मदद की अपील की.
भारत में कोरोना के 873 मामले
भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि उपचार के बाद 79 लोग पूरी तरीके से स्वस्थ हो गए हैं.
देश के 27 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड़-19 संक्रमण से जुड़े मामले सामने आए हैं। कुल 103 जिले घातक वायरस से प्रभावित हुए हैं.
Article Source: Dailyhunt